Friday, September 20"खबर जो असर करे"

पाकिस्तान में बस और तेल टैंकर भिड़े, बीस की मौत

इस्लामाबाद । पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में एक बस और तेल टैंकर की आमने-सामने हुई भिड़ंत में बीस लोगों की मौत हो गयी। कुछ लोग बुरी तरह झुलस गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में लाहौर से लगभग 350 किलोमीटर दूर मुल्तान के मुख्य मार्ग पर एक यात्री बस और एक तेल टैंकर सीधे भिड़ गए। भिड़ंत इतनी तेज थी कि दोनों वाहनों ने आग पकड़ ली। बताया गया कि दोनों वाहन तेज रफ्तार से चल रहे थे। हादसे के बाद मुख्य मार्ग का यातायात घंटों बाधित रहा।
सरकारी प्रवक्ता के अनुसार लाहौर से कराची जा रही बस और तेल टैंकर की टक्कर इतनी तेज थी कि टक्कर के तुरंत बाद बस और टैंकर में आग लग गयी। इस कारण बीस यात्री जिंदा जल गए। कई अन्य यात्री झुलस भी गए हैं, जिन्हें मुल्तान के निश्तार अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अस्पताल में भर्ती लोगों की हालत भी गंभीर बनी हुई है। सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि मृत यात्रियों के अधिकांश शव पूरी तरह से जल गए हैं। उन्हें पहचाना नहीं जा सकता है। इन शवों को डीएनए परीक्षण के बाद परिवारों को सौंप दिया जाएगा।

प्रवक्ता के मुताबिक दुर्घटना के बाद आग ने दोनों वाहनों को अपनी चपेट में ले लिया, जिसके चलते बचाव और दमकल टीमों के लिए बचाव अभियान चलाना भी कठिन हो गया था। पंजाब के मुख्यमंत्री परवेज इलाही ने हादसे में लोगों की मौत पर शोक व्यक्त किया। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से घायलों को बेहतर इलाज मुहैया कराने को कहा है। उन्होंने प्रशासन से मृतकों के परिवारों की पहचान सुनिश्चित कराने को भी कहा है। (हि.स.)