Friday, September 20"खबर जो असर करे"

विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल 2023 और 2025 की मेजबानी करेगा लार्ड्स

दुबई। क्रिकेट का मक्का कहे जाने वाले इंग्लैंड (England) का लार्ड्स क्रिकेट ग्राउंड (Lord’s Cricket Ground) 2023 और 2025 के विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल (डब्ल्यूटीसी) (World Test Championship Final (WTC)) की मेजबानी करेगा।

2021 में, विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल को कोरोना के कारण एजेस बाउल, साउथेम्प्टन से लॉर्ड्स में स्थानांतरित कर दिया गया था, जहां न्यूजीलैंड ने भारत को हराकर डब्ल्यूटीसी के उद्घाटन संस्करण का खिताब जीता था।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने एक आधिकारिक बयान में कहा, “आईबीसी बोर्ड ने लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड को 2023 और 2025 में आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के मेजबान के रूप में मंजूरी दे दी है।”

इससे पहले, भारत के पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण और न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान डेनियल विटोरी को वर्तमान खिलाड़ी प्रतिनिधियों के रूप में आईसीसी) की पुरुष क्रिकेट समिति में नियुक्त किया गया है।

आईसीसी ने महिला वर्ग में अगले प्रमुख टूर्नामेंटों के लिए मेजबान देशों की भी घोषणा की, जिसमें भारत 50-ओवर प्रारूप में 2025 विश्व कप की मेजबानी करेगा। 2025 में अगला आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप भारत द्वारा आयोजित किया जाएगा और श्रीलंका 2027 में आईसीसी महिला टी20 चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी करेगा, बशर्ते वे इस आयोजन के लिए क्वालीफाई करें। वहीं, बांग्लादेश दूसरी बार महिला टी20 विश्व कप की मेजबानी करेगा। (एजेंसी, हि.स.)