Friday, September 20"खबर जो असर करे"

World Cup 2023: श्रीलंका-भारत के बीच मुकाबला आज, रोहित शर्मा बोले-वानखेड़े मेरे लिए विशेष स्थल

मुंबई (Mumbai)। आईसीसी एकदिनी विश्व कप 2023 में गुरुवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले से पहले, भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि यह उनके लिए एक विशेष मैदान है। आईसीसी ने हाल ही में अपने सोशल मीडिया हैंडल पर एक वीडियो साझा किया जहां रोहित शर्मा ने वानखेड़े स्टेडियम से अपने भावनात्मक जुड़ाव के बारे में बात की।

भारतीय कप्तान ने कहा कि एक क्रिकेटर के रूप में वह आज जो कुछ भी हैं, वह अपनी सीख के कारण हैं और यह सब वानखेड़े में हुआ है। उन्होंने कहा कि मुंबईवासी अपने क्रिकेट से प्यार करते हैं और इसकी झलक वानखेड़े स्टेडियम में देखी जा सकती है।

रोहित ने कहा, “वानखेड़े एक विशेष स्थल है, मेरा सबसे अच्छा स्थल है। एक क्रिकेटर के रूप में मैं आज जो कुछ भी हूं, वह मेरी सीख के कारण है और यह सब वानखेड़े में हुआ है। इसलिए इसे कोई नहीं हरा सकता। मुंबईकर अपने क्रिकेट से प्यार करते हैं और आप देख सकते हैं वानखेड़े स्टेडियम में हलचल, यह पागलपन है। स्टेडियम में छोटे-छोटे क्षेत्र हैं, विशेष रूप से उत्तरी स्टैंड, जिसे आप जानते हैं कि वानखेड़े का सबसे प्रसिद्ध स्टैंड है, वहां जो लोग आते हैं वे सच्चे क्रिकेट प्रशंसक हैं।”

मुंबई में कोई आतिशबाजी नहीं होगी ; जय शाह
मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में गुरुवार को वनडे विश्व कप 2023 के 33वें मैच में श्रीलंका के खिलाफ भारत के मैच से पहले, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने कहा कि मुंबई में कोई आतिशबाजी नहीं होगी। जय शाह ने एक बयान में कहा कि भारतीय क्रिकेट की सर्वोच्च संस्था पर्यावरण संबंधी चिंताओं के प्रति संवेदनशील है, जिसके लिए वे इस मामले को आईसीसी के पास ले गए और फैसला किया कि प्रदूषण पर नजर रखने के लिए वानखेड़े स्टेडियम में कोई आतिशबाजी नहीं होगी।

उन्होंने कहा कि बीसीसीआई पर्यावरणीय मुद्दों से निपटने के लिए प्रतिबद्ध है और प्रशंसकों और हितधारकों के हितों को हमेशा सबसे आगे रखेगा। शाह ने कहा, “बीसीसीआई पर्यावरण संबंधी चिंताओं के प्रति संवेदनशील है। मैंने इस मामले को औपचारिक रूप से आईसीसी के समक्ष उठाया है। मुंबई में कोई आतिशबाजी का प्रदर्शन नहीं किया जाएगा, जिससे प्रदूषण का स्तर बढ़ सकता है। बोर्ड पर्यावरणीय मुद्दों से निपटने के लिए प्रतिबद्ध है और हमेशा इस पर ध्यान देगा। हमारे प्रशंसकों और हितधारकों का हित सबसे आगे है।”

उन्होंने आगे कहा कि बीसीसीआई ने मुंबई और नई दिल्ली दोनों में वायु गुणवत्ता को लेकर तत्काल चिंता को स्वीकार किया है। उन्होंने कहा, “बीसीसीआई मुंबई और नई दिल्ली दोनों में वायु गुणवत्ता को लेकर तत्काल चिंता को स्वीकार करता है। जबकि हम क्रिकेट के उत्सव के अनुरूप आईसीसी विश्व कप की मेजबानी करने का प्रयास करते हैं, हम अपने सभी लोगों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को प्राथमिकता देने की अपनी प्रतिबद्धता पर कायम हैं।”

भारत को अपना अगला मैच गुरुवार को श्रीलंका के खिलाफ मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेलना है। भारत आईसीसी विश्व कप में अब तक खेले गए सभी छह मैच जीतकर तालिका में शीर्ष पर है। मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड तालिका में सबसे नीचे है।