Friday, September 20"खबर जो असर करे"

महिला जूनियर हॉकी एशिया कप: आज चीनी ताइपे को हराया तो भारत सेमीफाइनल में

नई दिल्ली (New Delhi)। भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम (Indian junior women’s hockey team) ने जापान (Japan) के काकामीगहारा (Kakamigahara) में चल रहे महिला एशिया कप 2023 (Women’s Asia Cup 2023) में अपने अभियान की शुरुआत रोमांचक तरीके से की, जहां उन्होंने अपने शुरूआती दो मैच जीते जबकि तीसरे मैच में उन्होंने कोरिया के खिलाफ 2-2 से ड्रॉ खेला। भारत ने अपने शुरुआती मैच में उज्बेकिस्तान पर 22-0 की शानदार जीत दर्ज की। इसके बाद मलेशिया को 2-1 से हराया और कोरिया के खिलाफ 2-2 से ड्रॉ खेला।

अब, गुरुवार को, भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करने के लिए चीनी ताइपे से भिड़ेगी। विशेष रूप से, भारत वर्तमान में पूल ए तालिका में शीर्ष पर है, जिसके तीन मैचों में सात अंक हैं और चीनी ताइपे के खिलाफ अपने आखिरी ग्रुप-स्टेज गेम में जीत उन्हें टूर्नामेंट के अंतिम-चार में पहुंचा देगी।

इस अहम मुकाबले से पहले भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम की कप्तान प्रीति ने कहा, “टूर्नामेंट अब तक हमारे लिए अच्छा रहा है क्योंकि हम अभी तक एक भी मैच नहीं हारे हैं। मलेशिया और कोरिया के खिलाफ करीबी मुकाबले थे, लेकिन इसने हमें अपनी ताकत साबित करने का मौका दिया क्योंकि हमने दोनों मैच में पहले गोल खाने के बाद वापसी की।

उन्होंने कहा, “हम लगातार अपनी योजनाओं और उद्देश्यों को ध्यान में रखते हैं, यह सुनिश्चित करते हुए कि हम किसी भी विरोधी के खिलाफ दृढ़ रहें, जिसका हम सामना कर सकते हैं। हम चाहे जितनी भी चुनौतियों का सामना करें, हम अपना सर्वश्रेष्ठ देने और अपनी रणनीतियों के प्रति समर्पित रहने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

अपने हालिया फॉर्म को देखते हुए, भारत को चीनी ताइपे को हराने में ज्यादा परेशानी का सामना नहीं करना चाहिए, जिन्होंने अब तक टूर्नामेंट में खेले गए तीन में से केवल एक मैच जीता है और पूल ए में सिर्फ तीन अंकों के साथ चौथे स्थान पर हैं।

भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम अपने चौथे और आखिरी पूल ए गेम में 8 जून को चीनी ताइपे का सामना करेगी। यह मुकाबला दोपहर के 12:30 बजे शुरु होगा।