Friday, September 20"खबर जो असर करे"

वेस्टइंडीज की हरफनमौला खिलाड़ी डिएंड्रा डॉटिन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास

सेंट जॉन्स। वेस्टइंडीज की अनुभवी हरफनमौला खिलाड़ी डिएंड्रा डॉटिन ने सोमवार को अपने 14 साल के करियर पर विराम लगाते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है।

डॉटिन ने ट्वीट किया, “वेस्टइंडीज के लिए पिछले 14 वर्षों में क्रिकेट खेलने के अपने प्यार और समर्थन के लिए सभी का धन्यवाद! मैं दुनिया भर में घरेलू क्रिकेट खेलने के लिए उत्सुक हूं।”

डॉटिन ने आगे कहा, ” संन्यास की घोषणा बहुत चिंतन के साथ आई है क्योंकि क्रिकेट हमेशा से मेरा जुनून रहा है। हालांकि, जब आपका शरीर साथ नहीं देता तो अपनी प्रतिबद्धता का पुनर्मूल्यांकन करने के लिए समय निकालना पड़ता है।”

उन्होंने आगे कहा, “मेरे क्रिकेट करियर के दौरान कई बाधाएं आई हैं जिन्हें मुझे दूर करना पड़ा है, हालांकि, वर्तमान माहौल और टीम का माहौल मेरे जुनून को बढ़ाने और फिर से खेलने की मेरी क्षमता के लिए गैर-प्रवाहकीय रहा है। मैं उन अवसरों की सराहना करती हूं जो मुझे प्रदान किए गए हैं।”

डॉटिन ने कहा कि वेस्टइंडीज के लिए खेलना उनके लिए सम्मान की बात है।

उन्होंने कहा, “अपने 14 साल के खेल के दौरान, मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रशिक्षण लिया है और एक खिलाड़ी के रूप में खुद को शारीरिक, मानसिक और भावनात्मक रूप से विकसित किया है। यह इस विकास का संयोजन है जिसने मुझे यह सोचने में मदद की है कि मेरे लिए वास्तव में क्या महत्वपूर्ण है। बहुत दुख के साथ लेकिन अफसोस के बिना, मुझे एहसास हुआ कि मैं अब टीम संस्कृति और टीम के माहौल का पालन करने में सक्षम नहीं हूं क्योंकि इसने उत्कृष्ट प्रदर्शन करने की मेरी क्षमता को कम कर दिया है। मैं संगठन और टीम को भविष्य के लिए शुभकामनाएं देती हूं।”

डॉटिन ने 260 से अधिक अंतरराष्ट्रीय मैचों में वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व किया है। उन्होंने 143 मैचों में 30.54 की औसत से तीन शतकों के साथ 3,727 एकदिवसीय रन बनाए हैं, इसके अलावा उन्होंने 124 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 26.28 की औसत से दो शतकों के साथ 2,681 रन बनाए हैं। उन्होंने 133 अंतरराष्ट्रीय विकेट भी लिए हैं।

डॉटिन वनडे और टी20 में वेस्टइंडीज महिला टीम के लिए दूसरी सबसे अधिक रन बनाने वाली बल्लेबाज और टी20 प्रारूप में अग्रणी विकेट लेने वाली चौथी गेंदबाज हैं।

हालांकि वह राष्ट्रमंडल खेल 2022 में वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व करना जारी रखेंगी। जहां वेस्टइंडीज की टीम बुधवार को करो या मरो के मैच में भारत का सामना करेगी। (एजेंसी, हि.स.)