Friday, September 20"खबर जो असर करे"

प.बंगाल : कोलकाता पुलिस ने ED के वरिष्‍ठ अधिकारी को भेजा नोटिस, यह है मामला

कोलकाता । कोलकाता पुलिस (Kolkata Police) ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) के उप-निदेशक सुबोध कुमार (Deputy Director Subodh Kumar) को नोटिस भेजा है। एक अधिकारी ने सोमवार को जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कुमार पर लोगों को पैसे के लिए ब्लैकमेल करने के मामले में गिरफ्तार झारखंड के वकील राजीव कुमार (Advocate Rajeev Kumar) की मदद करने का आरोप है। उन्होंने बताया कि सुबोध कुमार इस समय ओडिशा में तैनात हैं और उन पर झारखंड (Jharkhand) में तैनात रहने के दौरान राजीव कुमार की मदद करने में अहम भूमिका निभाने का आरोप है।

‘पूछताछ के दौरान ईडी अधिकारी का नाम आया’
कोलकाता पुलिस के अधिकारी ने बताया, “ईडी अधिकारी का नाम राजीव कुमार से पूछताछ के दौरान सामने आया। हमें कई मामलों में उनकी संलिप्तता की विस्तृत सूचना मिली है। हमने उन्हें समन नहीं किया है, लेकिन हमारे अधिकारी उनसे बात करने के लिए ओडिशा जाएंगे।” राजीव कुमार को एक अगस्त को कथित नकद के लिए पीआईएल के मामले में कोलकाता के हरे स्ट्रीट इलाके के एक शॉपिंग मामले से गिरफ्तार किया गया था।

‘राजीव कुमार से 50 लाख की नकदी बरामद की गई’
पुलिस के मुताबिक, राजीव कुमार से 50 लाख रुपये की नकदी बरामद की गई है। राजीव कुमार झारखंड हाई कोर्ट में वकालत करते हैं। पुलिस के मुताबिक वह जनहित याचिका दायर करते थे और उन्हें वापस लेने के वादे के साथ वसूली करते थे। राजीव कुमार झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के खिलाफ कथित तौर पर फर्जी कंपनियों के मामले और खदान आवंटन के मामले में उनकी पैरवी अदालत में कर रहे हैं।

राजीव कुमार को झारखंड के तीन कांग्रेसी विधायकों के भारी मात्रा में नकदी के साथ हावड़ा में पकड़े जाने के एक दिन बाद गिरफ्तार किया गया। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि वे झारखंड में सोरेन की झारखंड मुक्ति मोर्चा के साथ चल रही उसकी सरकार को गिराने की साजिश का हिस्सा थे।