Friday, September 20"खबर जो असर करे"

इन जिलों में आज हो सकती है अति भारी बारिश

भोपाल। प्रदेश में एक बार फिर झमाझम बारिश का दौर शुरू होने जा रहा है। 11 जिलों में आज भारी से अति भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने 12 सितंबर से प्रदेश में एक बार फिर अच्छी बारिश की संभावना जताई है और इसे देखते हुए अलर्ट भी जारी किया है।

मौसम विभाग के वरिष्ठ वैज्ञानिक वेद प्रकाश सिंह ने बताया कि बंगाल की खाड़ी में लो प्रेशर एरिया बन रहा है। इसके प्रभाव से 12 से लेकर 14 सितंबर तक प्रदेश भर में पानी गिर सकता है। रविवार से प्रदेश भर में बादल छाने लगे थे। नया सिस्टम बनने से प्रदेश के अधिकांश इलाकों में जमकर बारिश के आसार हैं।

नए वेदर सिस्टम और उसके प्रभावों को देखते हुए मौसम विभाग ने सीहोर, धार, इंदौर, खंडवा, देवास, सीधी और बैतूल में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा भोपाल, रायसेन, राजगढ़, विदिशा, सीहोर, मालवा-निमाड़, बुंदेलखंड, बघेलखंड और महाकौशल से लेकर ग्वालियर चंबल तक हल्की से मध्यम बारिश तीन दिन तक हो सकती है। जबकि पूर्वी मध्यप्रदेश के मंडला, सिवनी, नरसिंहपुर, बालाघाट, जबलपुर, छिंदवाड़ा, कटनी, डिंडोरी, शहडोल, अनूपपुर और उमरिया जिलों के लिए भारी से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।