Friday, September 20"खबर जो असर करे"

US Open: फाइनल में पहुंची इगा स्विएटेक, ओन्स जबूर से होगा सामना

न्यूयॉर्क। दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी (Number one player) इगा स्विएटेक (Inga Swietec) ने यूएस ओपन के फाइनल (US Open Finals) में प्रवेश कर लिया है। स्विएटेक ने महिला एकल वर्ग के सेमीफाइनल में बेलारुस की आर्यना सबलेंका (Aryna Sabalenka) को 3-6, 6-1, 6-4 से हराकर अपने पहले यूएस ओपन फाइनल में प्रवेश किया। खिताबी मुकाबले में शनिवार को स्विएटेक का सामना ओन्स जबूर (ons jaboor) से होगा।

मैच के बाद स्विएटेक ने कोर्ट पर एक साक्षात्कार में कहा, “आर्यना को पीछे धकेलने और उन तेज गेंदों को खेलने में सक्षम होने के लिए आपके पास ऊर्जा होनी चाहिए। पहले सेट में मेरे पास इसकी थोड़ी कमी थी इसलिए मुझे इसे एक साथ लाने की जरूरत थी। मुझे बहुत खुशी है कि मैं ऐसा करने में सफल रही।”

इस जीत के साथ स्विएटेक यूएस ओपन के फाइनल में पहुंचने वाली पहली पोलिश महिला बन गईं, जहां उनका सामना जबूर से होगा, जो पहले दिन इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने वाली पहली अफ्रीकी महिला बनीं।

पांचवीं वरीयता प्राप्त जबूर ने आर्थर ऐश स्टेडियम में एकतरफा सेमीफाइनल मुकाबले में कैरोलिन गार्सिया को 6-1, 6-3 से हराया। यह मुकाबला 1 घंटे 6 मिनट तक चला। (एजेंसी, हि.स.)