Friday, September 20"खबर जो असर करे"

अमेरिकी सांसदों की भारतीय मिशन की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग

वाशिंगटन। अमेरिका के दो सांसदों ने सैन फ्रांसिस्को में भारतीय वाणिज्य दूतावास पर दूसरे हमले के बाद विदेश मंत्रालय से भारतीय राजनयिकों और राजनयिक मिशनों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग की है। उन्होंने गुरुवार को मंत्रालय से जिम्मेदार लोगों को पकड़ने के लिए कानून प्रवर्तन एजेंसियों के साथ काम करने का भी आह्वान किया।

अमेरिकी कांग्रेस के सदस्य रो खन्ना और माइकल वाल्ट्ज ने कहा, इंडिया कॉकस के सह अध्यक्ष के रूप में हम सैन फ्रांसिस्को में भारतीय वाणिज्य दूतावास में आगजनी और बर्बरता के प्रयास और राजदूत संधू सहित भारतीय राजनयिकों के खिलाफ हिंसक बयानबाजी और सोशल मीडिया पर प्रसारित पोस्टरों की कड़ी निंदा करते हैं। डेमोक्रेट सांसद खन्ना और रिपब्लिकन सांसद वाल्ट्ज खालिस्तान के लिए लड़ने का दावा करने वाले एक समूह द्वारा भारतीय राजदूत तरनजीत सिंह संधू को व्यक्तिगत धमकियों का जिक्र किया।

 

खन्ना और वाल्ट्ज ने कहा, हम प्रत्येक अमेरिकी के लिए स्वतंत्र भाषण और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के अधिकार का समर्थन करते हैं, लेकिन यह संपत्ति को नुकसान पहुंचाने या हिंसा भड़काने का लाइसेंस नहीं है।उन्होंने कहा कि राजनयिक सुविधाओं के खिलाफ हिंसा एक आपराधिक अपराध है और इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। हम विदेश मंत्रालय से भारतीय वाणिज्य दूतावास में हुए नुकसान की जांच में कानून प्रवर्तन के साथ समन्वय करने और इसमें शामिल लोगों को जवाबदेह ठहराने का आग्रह करते हैं।