Friday, September 20"खबर जो असर करे"

उज्जैनः नाबालिग बच्ची से दुष्कर्म के मामले में आरोपित ऑटो चालक गिरफ्तार

– भागने की कोशिश में हुआ घायल

भोपाल। उज्जैन में नाबालिग बच्ची के हुए दुष्कर्म के मामले में पुलिस ने गुरुवार को आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित का नाम भरत सोनी है। वह उज्जैन की ही झुग्गी बस्ती का रहने वाला है और ऑटो चलाता है। पुलिस ने बताया कि आरोपित ने बच्ची के साथ जीवनखेड़ी में दुष्कर्म किया। आरोपित ने पुलिस की गिरफ्त से फरार होने का प्रयास किया, लेकिन भागते समय वह गिरकर घायल हो गया। उसके पैर में चोट लगी है।

उज्जैन पुलिस अधीक्षक सचिन शर्मा ने पत्रकार वार्ता में बताया कि बालिका को अपने साथ ले जाने वाले ऑटो चालक भरत सोनी (24) को गुरुवार को मुखबिर की सूचना पर गिरफ्त में लिया। एसआईटी सदस्यों ने भरत से पूछताछ की, तो उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया। उसे गिरफ्तार कर घटनास्थल का निरीक्षण करने पहुंचे। इस दौरान आरोपित भरत ने पुलिस जवानों को धक्का दिया। वह मौके से भागने की कोशिश कर रहा था। पुलिस ने पकड़ने का प्रयास किया तो आरोपित ने पथराव शुरू कर दिया। पथराव से पुलिस अधिकारी और कर्मचारियों को चोटें आई हैं। आरोपित भागने के दौरान गड्डे में गिर गया, जिससे उसे भी चोट आई है। उसका मेडिकल परीक्षण कराया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि आरोपित भरत ने बच्ची को रात में रेलवे स्टेशन के सामने से बैठाया था। वह उसे जीवनखेड़ी ले गया, जहां उसने बच्ची के साथ दुष्कर्म किया। पुलिस का कहना है कि बच्ची शायद बस से देवास गेट एरिया में पहुंची थी। पुलिस 700 से ज्यादा सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद आरोपित तक पहुंची है। पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को आरोपी बनाया है। मुख्य आरोपित भरत सोनी पर 376 और पोक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज किया है। दूसरा आरोपित राकेश मालवीय पर साक्ष्य छिपाने का आरोप है। पुलिस ने यह भी बताया कि मेडिकल जांच में बच्ची के साथ गैंगरेप की पुष्टि नहीं हुई है।

उज्जैन के महाकाल थाने के टीआई अजय वर्मा ने पीड़ित बच्ची को गोद लेने की बात कही है। इस केस में टीआई अजय वर्मा ही इंवेस्टिगेशन कर रहे हैं। पीड़ित बच्ची सतना जिले की रहने वाली है। गत 25 सितंबर को लड़की बदहवास हालत में महाकाल थाना इलाके में दांडी आश्रम के पास मिली थी। उसके कपड़े खून से सने हुए थे। बच्ची आधे-अधूरे कपड़ों में सांवराखेड़ी सिंहस्थ बायपास की कॉलोनियों में ढाई घंटे तक भटकती रही।

मासूम बेटी के साथ हुई घटना के अपराधी को मिलेगा कठोर दंड
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार शाम को भोपाल में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि उज्जैन में मासूम बेटी के साथ हुई घटना बहुत जघन्य और गंभीर है। घटना का अपराधी गिरफ्तार कर लिया गया है। अपराधी को सजा दिलाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। उसे कठोरतम सजा दिलाई जाएगी। उन्होंने कहा कि अपराधी पकड़ने में घायल हुआ है। वह उज्जैन का ही है। बेटी मध्यप्रदेश की है, उसकी हर तरह से चिंता करेंगे। अपराधी ने मध्यप्रदेश की आत्मा को घायल किया है। मैं लगातार हर घंटे वस्तुस्थिति का पता कर रहा था। ऐसे व्यक्ति समाज में रहने के काबिल नहीं है। ऐसे अपराधी को कठोरतम दंड जरूर मिलेगा।