Friday, September 20"खबर जो असर करे"

उज्जैनः महाकाल मंदिर के ऊपर ड्रोन उड़ा रहे थे हैदराबाद के तीन युवक, पकड़ाए

उज्जैन। ज्योतिर्लिंग महाकाल मंदिर में शुक्रवार दोपहर में प्रतिबंधित क्षेत्र में ड्रोन उड़ता दिखाई दिया। इस पर कंट्रोल रूप से मॉनीटरिंग कर रहे कर्मचारियों ने गार्डों को इसकी सूचना दी। लोकेशन के आधार पर सुरक्षाकर्मियों ने तुरंत कार्रवाई करते हुए बड़े गणेश मंदिर की गली में स्थित एक होटल की छत पर पहुंचकर हैदराबाद के तीन युवकों को पकड़ा। अवैधानिक फोटोग्राफी करने पर 1100 रुपये की रसीद काटकर बाद में युवकों को छोड़ दिया गया।

महाकाल मंदिर समिति के प्रशासक मृणाल मीना ने बताया कि मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था अलर्ट मोड पर रहती है। शुक्रवार को दोपहर करीब डेढ़ बजे जैसे ही मंदिर के ऊपर ड्रोन उड़ता दिखाई दिया। कंट्रोल रूम से मॉनिटरिंग कर रहे प्रभारी ने गार्डों को सूचना देकर युवकों को पकड़ा गया। ड्रोन उड़ाने वाले तीनों युवक हैदराबाद के तेलंगाना निवासी बताए जाते हैं। इनके नाम सांई कुमार, मुकेश व ओंकार बताए जाते हैं। तीनों युवक स्थानीय व्यक्ति रजत शर्मा के ड्रोन से फोटोग्राफी कर रहे थे।

उन्होंने बताया कि मंदिर के गार्ड जब होटल पहुंचे रजत ड्रोन लेकर चंपत हो गया था। बाद में युवकों की निशानदेही पर उसे फोन कर बुलाया गया। गार्ड पकड़े गए तीनों युवकों को महाकाल पुलिस चौकी लेकर पहुंचे। यहां उनसे पूछताछ की गई, पड़ताल में युवकों का इरादा केवल फोटोग्राफी करना पाया गया। हालांकि मंदिर प्रशासन ने अवैधानिक फोटोग्राफी करने पर युवकों से समिति द्वारा निर्धारित 1100 रुपये का जुर्माना वसूला है।