Friday, September 20"खबर जो असर करे"

ट्राई सीरीज: न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को आठ विकेट से हराया

क्राइस्टचर्च। न्यूजीलैंड ने क्राइस्टचर्च के हेग्ले ओवल में खेले गए ट्राई सीरीज के तीसरे मुकाबले में रविवार को न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को आठ विकेट से हरा दिया। सीरीज में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम की यह पहली जीत है। इससे पहले टीम को पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था। कीवी टीम की ओर से डेवोन कॉन्वे (70*) ने मैच जिताऊ प्रदर्शन किया।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट खोकर 137 रन बनाए। टीम की ओर से सर्वाधिक 33 रन नजमुल हुसैन ने बनाए। कीवी गेंदबाज ब्रेसवेल ने 14 रन देकर दो विकेट लिए। 138 रनों की लक्ष्य लेकर मैदान में उतरी न्यूजीलैंड ने 17.5 ओवर में 142/2 रन बनाते हुए मैच आसानी से जीत लिया। बांग्लादेश की ओर से इस्लाम और हसन ने एक-एक विकेट लिया।

बांग्लादेश की शुरुआत खराब रही और दूसरे ओवर में ही टीम को पहला (हसन पांच रन) झटका लगा। इसके बाद दूसरे विकेट के लिए लिटन (15) और नजमुल (33) के बीच 35 गेंदों में 41 रनों की साझेदारी हुई। इस जोड़ी के टूटने के बाद टीम बिखर गई और लगातार विकेट खोती रही। आरिफ (24), मुसादक (दो), यासीर (सात), कप्तान शाकिब (16) और तस्कीन (तीन) कमाल नहीं दिखा सके। अंत में नुरून हसन ने 12 गेंदों में 25 रन बनाए।

न्यूजीलैंड का पहला विकेट चौथे ओवर में गिरा, ओपनर एलन (16) इस्लाम का शिकार बने। इसके बाद दूसरे विकेट के लिए कॉन्वे और कप्तान विलियमसन (30) के बीच 85 रनों (66 गेंद) की साझेदारी हुई। कॉन्वे ने इस फॉर्मेट में न्यूजीलैंड की ओर से पांचवां अर्धशतक जमाया। इस पारी में उन्होंने 51 गेंदों का सामना करते हुए सात चौके और एक छक्का जमाया। विलियमसन पिछले टी-20 विश्व कप के बाद से (15 पारी) एक भी अर्धशतक नहीं जमा पाए हैं।