Friday, September 20"खबर जो असर करे"

मेघालय विस चुनाव के मद्देनजर टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी रोडमैप तैयार करने पहुंचीं शिलांग

शिलांग। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मेघालय की राजधानी शिलांग में 13 दिसंबर को पार्टी की प्रस्तावित रैली को संबोधित करने के लिए सोमवार को शिलांग पहुंचीं। तय कार्यक्रम के मुताबिक वे आज दोपहर उमराई एयरपोर्ट पर पहुंचीं, जहां प्रदेश टीएमसी के नेताओं ने उनका स्वागत किया।

हवाई अड्डे से मुख्यमंत्री बनर्जी सीधे यहां के प्रतिष्ठित होटल में पहुंची। पार्टी के एक शीर्ष प्रदेश स्तरीय नेता ने कहा कि वह पहले यहां पार्टी के राज्य नेतृत्व के साथ बैठक करेंगी। स्थानीय ज्वलंत मुद्दों से अवगत नेता अगले साल की शुरुआत में राज्य विधानसभा चुनाव के लिए रोडमैप तैयार करेंगे।

पार्टी के एक शीर्ष प्रदेश स्तरीय नेता ने बताया कि टीएमसी के नेता मार्च 2023 में 60 सदस्यीय राज्य विधानसभा चुनाव में संभावना तलाशने से पहले मेघालय में अपना आधार मजबूत करने के लिए ममता बनर्जी यहां पहुंची हैं। उन्होंने बताया कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री कल प्रदेश केंद्रीय पुस्तकालय में पार्टी कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को संबोधित करेंगी।

टीएमसी के पदाधिकारी ने कहा कि बनर्जी की यात्रा से 2023 के विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाने में मदद मिलेगी। टीएमसी के अखिल भारतीय महासचिव अभिषेक बनर्जी भी मुख्यमंत्री के साथ पहुंचे हैं। अभिषेक बनर्जी इस साल दो बार राज्य का दौरा कर चुके हैं।

2018 के विधानसभा चुनाव में अखिल भारतीय कांग्रेस के 17 विधायक चुने गए थे, जबकि टीएमसी को एक भी सीट नहीं मिली थी। लेकिन, पिछले साल नवंबर में कांग्रेस के पूर्व नेता और मेघालय के पूर्व मुख्यमंत्री मुकुल संगमा के नेतृत्व वाली कांग्रेस के 11 अन्य विधायकों सहित कुल 12 विधायक टीएमसी में शामिल हो गये, जिसके चलते पहाड़ी राज्य मेघालय में टीएमसी ने मुख्य विपक्षी पार्टी का दर्जा प्राप्त कर लिया है। हालांकि, बाद में टीएमसी में शामिल होने वाले 12 विधायकों में से एक हिमालय शांगपलियांग ने पिछले महीने विधानसभा और पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। नतीजतन, विधानसभा में तृणमूल कांग्रेस की ताकत घटकर 11 रह गई है।