Friday, September 20"खबर जो असर करे"

पुंछ में सेना के दो वाहनों पर आतंकी हमला, चार जवान बलिदान

नई दिल्ली (New Delhi)।पुंछ जिले के दोनाड़ क्षेत्र में थानामंडी-बफलियाल सड़क पर अपने गंतव्य की ओर जा रहे सेना के दो वाहनों पर गुरुवार शाम को आतंकवादियों ने घात लगाकर हमला किया। इस हमले में चार जवान बलिदान हो गए और तीन अन्य घायल हो गए।

सेना ने एक बयान में कहा है कि बुधवार को इलाके में ठोस खुफिया जानकारी के आधार पर 20 दिसंबर की रात से सामान्य क्षेत्र डेरा की गली (डीकेजी), थानामंडी, राजौरी में एक ऑपरेशन चलाया जा रहा था। इसी दौरान जम्मू के पुंछ में बफलियाल और थानामंडी रोड के बीच आतंकियों ने भारतीय सेना की दो गाड़ियों पर घात लगाकर हमला किया। आतंकियों ने पहले ग्रेनेड फेंका और फिर गोलीबारी शुरू कर दी। जवानों ने भी आतंकवादियों को उनके हमले का जवाब दिया।

सेना की ओर से इस आतंकी हमले की पुष्टि करते हुए बताया गया कि गुरुवार को दिन में लगभग 3:45 बजे सेना के दो वाहन सैनिकों को लेकर ऑपरेशनल साइट की ओर बढ़ रहे थे, तभी आतंकवादियों ने गोलीबारी की। इस चल रहे ऑपरेशन में तीन जवान बलिदान हो गए हैं। जबकि एक अन्य जवान ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। जिसके बाद इस हमले में बलिदान होने वाले जवानों की संख्या चार हो गई है। इसके अलावा सेना के तीन जवान घायल हुए हैं। हमले के तुरंत बाद जवानों ने मोर्चा संभालते हुए जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी है। अधिकारियों ने बताया कि अतिरिक्त बलों को घटनास्थल पर भेजा गया है। अतिरिक्त सुरक्षाबलों ने आसपास के इलाके को घेर लिया है। फिलहाल दोनों तरफ से गोलीबारी जारी है। यह ऑपरेशन 48 राष्ट्रीय राइफल्स इलाके में हो रहा है।

इससे पहले, मंगलवार देर रात को पुंछ जिले के सुरनकोट तहसील में सशस्त्र पुलिस की छठी वाहनी के परिसर में संदिग्ध धमाका हुआ था। इसमें कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए थे। घटना की सूचना मिलने के बाद पहुंचे सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर जांच की है। हालांकि बुधवार देर रात तक कोई महत्वपूर्ण सुराग नहीं मिला था।