Friday, September 20"खबर जो असर करे"

रिश्वत लेकर भर्ती मामले में टीसीएस ने छह कर्मचारियों को किया बर्खास्त

मुंबई/नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी सूचना प्रौद्योगिकी कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) ने रिश्वत लेकर भर्ती मामले में बड़ी कार्रवाई की है। टीसीएस ने 6 कर्मचारियों को नौकरी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। इसके अलावा छह बिजनेस कंपनियों पर प्रतिबंध लगा दिया है। टीसीएस के चेयरमैन एन. चंद्रशेखरन ने यह जानकारी दी है।

टीसीएस की यहां वार्षिक आम सभा में चंद्रशेखरन ने शेयरधारकों के सवाल के जवाब में कहा कि हमने छह कर्मचारियों और छह कंपनियों को प्रतिबंधित कर दिया है। उन्होंने कहा कि कंपनी तीन और कर्मचारियों की भूमिकाओं की जांच कर रही है। चंद्रशेखरन ने कहा कि कंपनी को दो शिकायतें मिली थीं, जिसके बाद टीसीएस ने आरोपों की जांच की थी। एक अमेरिका में व्यावसायिक सहयोगियों या संविदा कर्मियों की नियुक्ति से संबंधित है, जबकि दूसरी शिकायत फरवरी के अंत और मार्च में भारत में भर्तियों को लेकर थी।

उल्लेखनीय है कि इसी महीने कुछ मीडिया रिपोर्ट में कहा गया था कि टीसीएस ने कंपनी के नियमों का उल्लंघन करने के लिए कुछ कर्मचारियों को निलंबित किया है। मीडिया की खबरों में कर्मचारियों की नियुक्ति में रिश्वत लेने की बात कही गई थी। इसमें मिले लाभ का आकलन 100 करोड़ रुपये तक बताया गया था।