Friday, September 20"खबर जो असर करे"

T20 World Cup : आज न्यूजीलैंड और श्रीलंका की टीमें होंगी आमने-सामने

सिडनी। आईसीसी टी-20 विश्व कप 2022 (ICC T20 World Cup 2022) के 27वें मुकाबले में शनिवार को न्यूजीलैंड और श्रीलंका (New Zealand and Sri Lanka) की टीमें आमने-सामने होंगी। यह मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा। इस मैच को भारतीय समयानुसार दोपहर 1:30 बजे से स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और हॉटस्टार एप पर लाइव देखा जा सकेगा।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला मैच बड़े अंतर से जीतने के बाद कीवी टीम बेहतर स्थिति में है, वहीं अफगानिस्तान के खिलाफ उनका दूसरा मैच बारिश से धुल गया था। श्रीलंका ने सुपर-12 के पहले मैच में आयरलैंड को हराया और दूसरे मैच में उसे कंगारूओं से शिकस्त झेलनी पड़ी थी।

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने विश्व कप की शानदार शुरुआत की है। पहले मैच में टीम ने गत विजेता को हराकर अपनी तैयारी दर्शा दी है। कीवी टीम काफी संतुलित है और मैदान में उसका प्रदर्शन भी दमदार दिखाई दे रहा है। कप्तान विलियमसन की फॉर्म टीम के लिए बड़ी चिंता का कारण है।

संभावित एकादश: केन विलियमसन (कप्तान), डेवोन कॉन्वे (विकेटकीपर), फिन एलन, ग्लेन फिलिप्स, जेम्स नीशम, मिचेल सेंटनर, मार्क चैपमैन, ईश सोढ़ी, ट्रेंट बोल्ट, टिम साउथी, लॉकी फर्ग्यूसन।

हाल ही में एशिया कप जीतने वाली श्रीलंका क्रिकेट टीम को पहले राउंड में नामीबिया के हाथों उलटफेर का शिकार होना पड़ा। टीम भले ही तीन मैच जीत चुकी हो, लेकिन अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नजर नहीं आ रही है। स्टार ऑलराउंडर वनिंदु हसरंगा समेत सभी गेंदबाजों को पिछले मैच में काफी मार पड़ी थी।

संभावित एकादश: पथुम निसानका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), धनंजय डी सिल्वा, राजपक्षे, चरित असलंका, दासुन शनाका (कप्तान), हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, बिनुरा फर्नांडो, थीक्षना, लाहिरू कुमारा।

टी-20 अंतरराष्ट्रीय में अब तक दोनों टीमों के बीच 19 बार आमना-सामना हुआ है। इनमें से न्यूजीलैंड ने 10 और श्रीलंका ने 8 मैच जीते हैं, वहीं एक मैच बेनतीजा रहा। दोनों टीमों के बीच खेले गए पिछले पांच मैचों में से चार न्यूजीलैंड ने जीते हैं, वहीं श्रीलंका केवल एक मैच जीत पाया है। श्रीलंका ने साल 2014 में अपना पहला और एकमात्र टी-20 विश्व कप जीता था। न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2021 संस्करण में फाइनल तक पहुंची थी।