Friday, September 20"खबर जो असर करे"

T20 World Cup: पहला सेमीफाइनल आज, न्यूजीलैंड-पाकिस्तान के बीच हो मुकाबला

सिडनी। टी-20 विश्व कप 2022 (T20 World Cup 2022) के पहले सेमीफाइनल मुकाबले (first semifinal match) में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम (New Zealand cricket team) का सामना पाकिस्तान (Pakistan) से होना है। यह मैच 09 नवंबर (बुधवार) को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा। इस मैच को भारतीय समयानुसार दोपहर 1:30 बजे से स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और हॉटस्टार ऐप पर लाइव देखा जा सकता है।

बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तान ने सुपर-12 के अपने पिछले तीन मैच जीतकर सेमीफाइनल का टिकट हासिल किया है। ऐसे में कीवी टीम के सामने पाकिस्तान के विजय रथ को रोकने की कड़ी चुनौती रहने वाली है।

न्यूजीलैंड ने अपने पिछले मैच में आयरलैंड के खिलाफ जीत दर्ज की थी। उस मैच में कप्तान केन विलियमसन ने अर्धशतक लगाया था। मौजुदा टूर्नामेंट में ग्लेन फिलिप्स ने अच्छी बल्लेबाजी की है। दूसरी तरफ गेंदबाजी में न्यूजीलैंड तीन प्रमुख तेज गेंदबाजों के साथ उतर सकती है।

संभावित एकादश: फिन एलन, डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), केन विलियमसन (कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, जेम्स नीशम, डेरिल मिशेल, मिचेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउथी, लॉकी फर्ग्यूसन और ट्रेंट बोल्ट।

पाकिस्तान के कप्तान बाबर अब तक फॉर्म हासिल नहीं कर सके हैं। उनके जोड़ीदार मोहम्मद रिजवान भी कुछ कमाल नहीं दिखा सके हैं। हालांकि, मोहम्मद हारिस ने अब तक सीमित मिले मौकों पर प्रभावित किया है। वहीं शाहीन अफरीदी की लय में वापसी से टीम की चिंताएं कुछ कम हुई होंगी।

संभावित एकादश: मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), बाबर आजम (सकप्तान), मोहम्मद हारिस, शान मसूद, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद नवाज, शादाब खान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, हारिस रऊफ और शाहीन अफरीदी।

सुपर-12 में ग्रुप-1 से न्यूजीलैंड ने शीर्ष स्थान हासिल किया था। कीवी टीम ने ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका और आयरलैंड के खिलाफ जीत दर्ज की थी जबकि उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ हार मिली थी। इसके अलावा न्यूजीलैंड का एक मैच बारिश के कारण बेनतीजा रहा था। पाकिस्तान ने ग्रुप-2 में दक्षिण अफ्रीका, नीदरलैंड, और बांग्लादेश के खिलाफ जीत दर्ज की थी। इसके अलावा पाकिस्तान को भारत और जिम्बाबे के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था।