Friday, September 20"खबर जो असर करे"

T20 World Cup: नामीबिया ने सुपर ओवर में ओमान को हराया, विसे का ऑलराउंड प्रदर्शन

बारबाडोस (Barbados)। डेविड विसे (David Wiese’) के ऑलराउंड प्रदर्शन (all-round performance) की बदौलत नामीबिया (Namibia) ने सोमवार को यहां सुपर ओवर (Super Over) में ओमान (defeating Oman) को हराकर 2024 टी20 विश्व कप (2024 T20 World Cup) में जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की। विसे ने पहले मैच में 3 विकेट लिये और उसके बाद सुपर ओवर में भी कमाल का प्रदर्शन किया, पहले उन्होंने सुपर ओवर में 13 रन बनाए, इसके बाद गेंद से कमाल करते हुए ओमान को केवल 10 रन पर रोक दिया और 1 विकेट भी लिया।

केंसिंग्टन ओवल में पहले बल्लेबाजी करते हुए ओमान की टीम 19.4 ओवर में 109 रन पर आउट हो गई। जवाब में नामीबिया की टीम भी इसी 20 ओवर में 6 विकेट पर 109 रन ही बना सकी, जिसमें जान फ्राइलिंक ने 48 गेंदों में 45 रन बनाए, वहीं, ओमान की ओर से मेहरान खान ने 7 रन देकर 3 विकेट लिया और मैच को सुपर ओवर में पहुंचा दिया। नामीबिया के गेरहार्ड इरास्मस और डेविड विसे ने सुपर ओवर में 21 रन बनाए और ओमान केवल 10 रन ही बना सका।

इससे पहले, नामीबिया के दक्षिण अफ्रीका में जन्मे बाएं हाथ के तेज गेंदबाज रूबेन ट्रम्पेलमैन ने इतिहास रच दिया, वह टी20आई क्रिकेट के इतिहास में मैच की पहली दो गेंदों पर दो विकेट लेने वाले पहले खिलाड़ी बन गए। उन्होंने मैच में तीन ओवरों में 21 रन देकर 4 विकेट लिया। 26 वर्षीय खिलाड़ी ने यह उपलब्धि तब हासिल की जब उन्होंने मैच की पहली दो गेंदों पर ओमान के सलामी बल्लेबाज कश्यप प्रजापति और कप्तान आकिब इलियास को गोल्डन डक पर आउट कर दिया। खालिद कैल ओमान के लिए 39 गेंदों में 34 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे।