Friday, September 20"खबर जो असर करे"

T20 World Cup: जॉर्डन की हैट्रिक के बाद बटलर का तूफान, इंग्लैंड ने यूएसए को 10 विकेट से हराया

बारबाडोस (Barbados)। टी20 विश्वकप (T20 World Cup) के सुपर-8 मुकाबले में इंग्लैंड (England) ने यूएसए (USA) को 10 विकेट से हरा दिया (beat 10 wickets) है। 62 गेंद शेष रहते इंग्लैंड (England) की इस जीत से उनके रन रेट में भी काफी सुधार हुआ और वो सेमीफाइनल में क्वालीफाई (Qualify for semi-finals) कर गई। इंग्लैंड की जीत में जहां तेज गेंदबाज क्रिस जॉर्डन की हैट्रिक की भूमिका रही, वहीं बल्लेबाजी में कप्तान जोस बटलर (Captain Jos Buttler) ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर अमेरिकी गेंदबाजों की लाइन लेंथ ही बिगाड़ दी। इस बीच बटलर ने हरमीत सिंह के एक ही ओवर में 5 छक्के लगाए। हरमीत के ओवर में कुल 32 रन आए।

यूएसए की ओर से मिले 116 रन के लक्ष्य को जोस बटलर और फिलिप सॉल्ट ने 9.4 ओवर में प्राप्त कर लिया। बटलर की 38 गेंदों में 83 रन की तेज तर्रार पारी और फिलिप सॉल्ट की 25 रन की बल्लेबाजी ने इंग्लैंड को बिना किसी क्षति के मैच जीतने में मदद की।

इससे पहले, टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए यूएसए ने 115 रन बनाए। यूएसए की टीम पूरे ओवर भी नहीं खेल सकी और 19वें ओवर में ही ऑलआउट हो गई। यूएसए के लिए नितीश कुमार ने सबसे ज्यादा 30 रन बनाए। उनके अलावा, कोरी एंडरसन ने 29 रन, हरमीत सिंह ने 21 रन और स्टीवन टेलर ने 12 रन बनाए। जबकि एरोन जेम्स ने 10 रन का योगदान दिया। इंग्लैंड के लिए सबसे सफर गेंदबाज क्रिस जॉर्डन रहे, जिन्होंने हैट्रीक के साथ एक ही ओवर में चार विकेट चटकाए। जॉर्डन टी20 वर्ल्ड कप 2024 में हैट्रिक लेने वाले दूसरे गेंदबाज भी बनें। उनसे पहले ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस इसी वर्ल्ड कप में 2 बार हैट्रिक ले चुके हैं।