Friday, September 20"खबर जो असर करे"

T20 World Cup: इंग्लैंड को सेमीफायनल में पहुंचने के लिए चाहिए बड़ी जीत, सामने होगी श्रीलंका

सिडनी। ऑस्ट्रेलिया में आयोजित हो रहे आईसीसी टी-20 विश्व कप 2022 (ICC T20 World Cup 2022) के 39वें मुकाबले में शनिवार को श्रीलंका और इंग्लैंड की टीमें (Sri Lanka and England teams) आमने-सामने होंगी। यह मैच 05 नवंबर को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा। इस मैच को भारतीय समयानुसार दोपहर 1:30 बजे से स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और हॉटस्टार एप पर लाइव देखा जा सकता है।

सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए इंग्लैंड के लिए यह मुकाबला जीतना बेहद जरूरी है। दूसरी ओर श्रीलंका के लिए इस मुकाबले का महत्व परिणाम के लिहाज से काफी कम है, क्योंकि टीम का सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावना न के बराबर है।

श्रीलंका क्रिकेट टीम ने सुपर-12 में चार मैच खेले हैं। दो मैचों में टीम को जीत मिली है और दो में हार का सामना करना पड़ा है। 4 अंकों और -0.457 की NRR के साथ टीम अंक तालिका में चौथे स्थान पर हैं। श्रीलंका ने पिछले मुकाबले में अफगानिस्तान को छह विकेट से हराया था।

संभावित एकादश: पथुम निसानका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), धनंजया डी सिल्वा, चरिथ असलंका, भानुका राजपक्षे, दासुन शनाका (कप्तान), हसरंगा, थीक्षाना, प्रमोद मदुशन, लाहिरू कुमारा, कसुन रजिथा।

इंग्लैंड विश्व कप के मजबूत दावेदारों में शामिल है। वह सबसे संतुलित टीमों में से एक है जो खेल के हर क्षेत्र में बेहतर है। चार मैचों में से टीम ने दो जीते हैं और एक हारा है, वहीं एक मैच बारिश से धुल गया था। इंग्लैंड 5 अंकों और +0.547 की NRR के साथ अंक तालिका में दूसरे नंबर पर है।

संभावित एकादश: जोस बटलर (कप्तान और विकेटकीपर), हेल्स, मलान, स्टोक्स, ब्रुक, मोइन, लिविंगस्टन, सैम कर्रन, वोक्स, आदिल, वुड।

टी-20 अंतरराष्ट्रीय में अब तक दोनों टीमों के बीच 13 बार आमना-सामना हुआ है। इनमें से श्रीलंका ने केवल चार मैच जीते हैं, तो वहीं इंग्लैंड ने नौ मैचों में जीत दर्ज की है। खास बात ये है कि दोनों के बीच खेले गए पिछले सात मैचों में सभी में इंग्लैंड ने जीत दर्ज की है। टी-20 विश्व कप में दोनों टीमों के बीच पांच बार भिड़ंत हुई है। जिसमें चार मैच इंग्लैंड ने और एक मैच श्रीलंका ने जीता।