Friday, September 20"खबर जो असर करे"

T-20 World Cup : पाकिस्तान ने आयरलैंड को 3 विकेट से हराया

नई दिल्ली (New Delhi)। टी-20 विश्व कप 2024 (T-20 World Cup 2024) के 36वें मुकाबले में पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan cricket team.) ने आयरलैंड क्रिकेट (Ireland cricket team) टीम को 3 विकेट से हराकर अपनी दूसरी जीत दर्ज की। हालांकि, इसके बाद भी वह सुपर-8 में जगह नहीं बना पाई और उसके अभियान का जीत के साथ समापन हो गया। मैच में आयरलैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 106/9 का ही स्कोर बना सकी थी। जवाब में पाकिस्तान ने कांटे के मुकाबले में 6 विकेट खोलकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और उसका फैसला सही साबित हुआ। आयरलैंड के 32 रन पर 6 विकेट आउट हो गए थे। उसके बाद गैरेथ डेलनी (31) और जोशुआ लिटिल (22*) ने स्कोर को 106 तक पहुंचा दिया। पाकिस्तान से शाहीन अफरीदी और इमाद वसीम ने 3-3 विकेट चटकाए। जवाब में पाकिस्तान ने बाबर आजम (32*) और अब्बास अफरीदी (17) की पारियों से 7 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

मैच में आयरलैंड की बल्लेबाजी बेहद खराब रही। टीम को पहले ओवर में ही 2 झटके लग गए थे। इसके बाद भी विकेट पतन जारी रहा और टीम ने 32 रन तक अपने 6 प्रमुख विकेट गंवा दिए। इसके बाद डेलनी, मार्क अडायर (15) और लिटिल ने कुछ संघर्ष का स्कोर को 100 के पार पहुंचाया। टीम के 7 बल्लेबाज तो दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए। ऐसे में टीम साधारण स्कोर ही बना पाई।

मैच में पाकिस्तान की गेंदबाजी शानदार रहा है। अफरीदी ने पहले ओवर में ही एंड्रयू बालबर्नी (0) और लोर्कन टकर (2) को अपना शिकार बना लिया। इसके बाद उन्होंने हैरी टेक्टर (0) को भी आउट किया। उन्होंने 4 ओवर में 22 रन खर्च किए। वसीम ने 4 ओवर में 8 रन देकर डेलनी, अडायर और बैरी मैक्कार्थी (2) को आउट किया। इसी तरह मोहम्मद आमिर ने 2 और हारिस रऊफ ने 1 विकेट अपने नाम किया।

पाकिस्तान को 107 रन का लक्ष्य हासिल करने में भी पसीना आ गया है। एक समय 62 रन के कुल स्कोर पर उसके 6 बल्लेबाज पवेलियन लौट गए थे। हालांकि, कप्तान बाबर एक छोर पर डटे रहे और उन्होंने अब्बास के साथ 7 विकेट के लिए 33 रन की अहम साझेदारी निभाई। इसके बाद अफरीदी ने 5 गेंदों में 13 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी। आयरलैंड से मैक्कार्थी ने सर्वाधिक 3 विकेट अपने नाम किए।