Friday, September 20"खबर जो असर करे"

सिडनी टेस्ट : ऑस्ट्रेलिया मजबूत स्थिति में, पाकिस्तान ने दूसरी पारी में केवल 68 रन पर खोए 7 विकेट

सिडनी। ऑस्ट्रेलिया ने यहां शुक्रवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर खेले जा रहे तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन मैच में अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। पहली पारी में 14 रन से पिछड़ने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने पर दूसरी पारी में केवल 68 रनों पर पाकिस्तान के 7 विकेट गिरा दिये हैं। मोहम्मद रिजवान 6 और आमेर जमाल बिना खाता खोले क्रीज पर मौजूद हैं। पाकिस्तान की कुल बढ़त 82 रनोंकी है और उसके केवल 3 विकेट बाकी हैं। पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी में 313 रन बनाए थे।

दूसरी पारी में पाकिस्तान की शुरुआत खराब रही और केवल 1 रनों के स्कोर पर अब्दुल्ला शफीक (00) और कप्तान शान मसूद चलते बने। शफीक को स्टार्क ने और मसूद को जोश हेजलवुड ने पवेलियन भेजा। इसके बाद सईम अयूब और बाबर आजम ने टीम का स्कोर 50 के पार पहुंचया। 58 के कुल स्कोर पर सईम 33 रन बनाकर नाथन ल्योन की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हुए। इसके तुरंत बाद बाबर आजम भी 60 के कुल स्कोर पर 23 रन बनाकर ट्रेविस हेड का शिकार बने।

बाबर के आउट होने के बाद 67 के कुल स्कोर पर सऊद शकील (02), साजिद खान (00) और आगा सलमान (00) को हेजलवुड ने एक ही ओवर में पवेलियन भेज दिया। दिन का खेल समाप्त होने पर रिजवान 6 और जमाल बिना खाता खोले खेल रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया की ओर से जोश हेजलवुड ने 4, मिचेल स्टार्क, नाथन ल्योन और ट्रेविस हेड ने 1-1 विकेट लिया।

ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 299 रनों पर सिमटी, पाकिस्तान को 14 रन की मिली बढ़त
इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 299 रनों पर सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया के लिए मार्नश लाबुशेन (60) और मिचेल मॉर्श (54) ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। इन दोनों के अलावा एलेक्स कैरी (38), स्टीव स्मिथ (38), उस्मान ख्वाजा (47) और डेविड वॉर्नर (34) ने भी उपयोगी पारियां खेलीं। पाकिस्तान के लिए आमेर जमाल ने 6. आगा सलमान ने 2, साजिद खान और मीर हमजा ने 1-1 विकेट लिए।

पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी में बनाए 313 रन, तीन बल्लेबाजों ने लगाया अर्धशतक
इससे पहले मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पाकिस्तान ने विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (88), पुछल्ले बल्लेबाज आमेर जमाल (82) और आगा सलमान (53) के बेहतरीन अर्धशतकों की बदौलत अपनी पहली पारी में 313 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से कप्तान पैट कमिंस ने 5, मिचेल स्टार्क ने 2 व जोश हेजलवुड, नाथन ल्योन और मिचेल मॉर्श ने 1-1 विकेट लिया।