Friday, September 20"खबर जो असर करे"

सदन की कार्यवाही में सम्मिलित हुए लोकसभा अध्यक्ष

नई दिल्ली। लोकसभा अध्यक्ष गुरुवार को सदन की कार्यवाही में सम्मिलित हुए। वह दिल्ली से जुड़े विधेयक पर चर्चा की शुरुआत के दौरान सदन में उपस्थित रहे। इससे पहले कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने उन्हें संरक्षक बताते हुए उनकी उपस्थिति का अनुरोध किया था।

लोकसभा की कार्यवाही सुबह थोड़े समय चलने के बाद दोपहर दो बजे तक स्थगित कर दी गई थी। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, कांग्रेस के अधीर रंजन चौधरी, एनसीपी की सुप्रिया सुले, आरएसपी के एनके प्रेमचंद्रन, बीएसपी के रितेश पांडे, भाजपा के राजेंद्र अग्रवाल, टीएमसी के सौगत रॉय, नेशनल कॉन्फ्रेंस के फारूक अब्दुल्ला और डीएमके की कनिमोझी ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से मुलाकात की और उनसे सदन में आने का आग्रह किया और सदन की गरिमा बनाए रखने का आश्वासन दिया।

 

लोकसभा की कार्यवाही गुरुवार सुबह 11:00 बजे प्रारंभ हुई। इस दौरान पीठासीन अधिकारी के तौर पर राजेंद्र अग्रवाल उपस्थित रहे। उनके आते ही कांग्रेस नेता चौधरी ने अनुरोध किया कि हम सभी अध्यक्ष ओम बिरला को उनके स्थान पर देखना चाहते हैं। हम सभी उनके मुरीद हैं। वह सदन में आएं और हम सब अपने विषय को सुलझा लेंगे। इस पर पीठासीन अधिकारी राजेंद्र अग्रवाल ने कहा कि उनका संदेश ठीक प्रकार से पहुंच गया है।

 

उल्लेखनीय है कि लोकसभा अध्यक्ष सदन में सदस्यों के आचरण को लेकर नाराज थे। इस कारण से कल वह सदन की कार्यवाही में सम्मिलित नहीं हुए। सूत्रों के अनुसार उनका कहना है कि जब तक सदस्य अपना आचरण ठीक नहीं करेंगे वह सदन में नहीं आएंगे।(हि.स.)