Saturday, September 21"खबर जो असर करे"

दक्षिण कोरिया: हाइवे पर बस और ट्रक की टक्कर में 5 की मौत, 37 घायल

सियोल। राजधानी सियोल सिटी के बाहरी इलाके में दक्षिण कोरियाई एक्सप्रेस-वे सुरंग में एक बस और ट्रक की टक्कर में पांच लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए।

 

ग्वाचियों के अग्निशमन विभाग के एक आपातकालीन अधिकारी ने प्रेस को बताया कि अब तक कम से कम 37 लोग घायल हुए हैं और उनमें से तीन की हालत गंभीर है।

 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह घटना गुरुवार को सेकंड ग्योंगिन एक्सप्रेस-वे पर दोपहर करीब 1:50 बजे (स्थानीय समयानुसार) हुई। एक आपातकालीन अधिकारी ने प्रेस को बताया कि अब तक कम से कम 37 लोग घायल हुए हैं और उनमें से तीन की हालत गंभीर है। ग्वाचियों के अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी ने मीडियाकर्मियों को बताया कि ग्वाचियों में एक एक्सप्रेस-वे सुरंग में एक बस के ट्रक से टकरा जाने के बाद आग लग गई। हालांकि, अधिकारियों ने यह भी कहा कि घटना के कारणों की जांच अभी भी चल रही है। फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है। उन्होंने कहा कि आग में कुल मिलाकर 44 वाहन जल गए हैं।

 

अग्निशमन अधिकारी ने बताया, अतिरिक्त लोगों के हताहत होने के बारे में हम सुरंग के अंदर तलाशी ले रहे हैं। तीन लोगों के चेहरे झुलस गए हैं जबकि बाकी लोगों को धुएं में सांस लेने में परेशानी हुई, जिसका इलाज किया जा रहा है।