Friday, September 20"खबर जो असर करे"

मैहर के छात्र का किले तलहटी में मिला कंकाल

-वीडियो शुट करते हुए पैर फिसलने से किले से गिरा था
ग्वालियर । मैहर के छात्र का किले तलहटी में शव मिला है। वह चार महीने पहले अपने दोस्त के साथ ग्वालियर घूमने आया था। लेकिन दोस्त यह बात छिपा कर रखे रहा। कुछ दिन पहले दोस्त ने इस बात का खुलासा किया तो परिजन पुलिस को लेकर ग्वालियर पहुंचे। तलहटी में तलाशा तो छात्र का कंकाल मिला। साथ घूमने आए दोस्त ने बताया कि गर्लफ्रेंड को दिखाने के लिए किले से कूदने के ड्रामे का वीडियो शूट करा रहा था, तभी पैर फिसलने से खाई में गिर गया। वह घबराकर वापस सतना लौट गया। परिजनो ंने अपहरण का मामला भी दर्ज करा रखा था। मृृतक अपने पिता का इकलौता बेटा था।
सतना के मैहर थाने की पुलिस ने शुक्रवार को ग्वालियर की पड़ाव थाना पुलिस से संपर्क कर चार महीने पहले लापता हुए मैहर के एक छात्र के अपहरण के मामले में जानकारी दी। सतना पुलिस ने बताया कि 16 अगस्त 2022 को मैहर निवासी संदीप कुशवाह (17) पुत्र पूरन सिंह कुशवाह लापता हो गया था। वह अपने साथी सुनील कोल (19) पुत्र श्यामलाल कॉल के साथ घूमने के लिए ग्वालियर आया था। यहां दोनों कुछ दिन धर्मशाला में रहे।24 अगस्त को दोनों किले पर दरगाह के पास बैठे थे। संदीप ने दोस्त सुनील को उसका एक वीडियो बनाने के लिए कहा। इसमें वह किले से कूदने का नाटक करने लगा। यह वीडियो किसी लडक़ी को दिखाना था। मजाक-मजाक में छात्र कुछ दूरी पर कूद गया, लेकिन उसे स्पॉट का अंदाजा नहीं रहा और उसका पैर फिसल गया। इससे वह 70 फीट नीचे गहराई में चट्टानों पर गिरा।
इस तरह हुआ हादसा
सतना पुलिस त तीश कर ही रही थी कि छात्र के दोस्त सुनील के मोबाइल से एक वीडियो मिला। पुलिस ने पूछताछ की, तो छात्र के दोस्त ने पूरी कहानी सुना दी। बताया कि वे सतना से भागकर ग्वालियर पहुंचे थे। 24 अगस्त को किले पर बैठकर शराब पी रहे थे। संदीप किसी लडक़ी को दिखाने के लिए अपना वीडियो बनवा रहा था, मस्ती-मजाक में सुनील कह रहा था कि कूद जा, कूद जा। तभी पैर फिसलने से संदीप हादसे का शिकार हो गया। मृतक के परिजन ने छात्र के दोस्त पर ही हत्या का आरोप लगाया है। शुक्रवार को सतना के मैहर थाना पुलिस छात्र के पिता, दोस्त को लेकर ग्वालियर पहुंची। यहां पड़ाव पुलिस को साथ लेकर छानबीन की।