Friday, September 20"खबर जो असर करे"

एडीबी की सालाना बैठक में भाग लेने के लिए दक्षिण कोरिया जाएंगी सीतारमण

नई दिल्ली (New Delhi)। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Finance Minister Nirmala Sitharaman) दक्षिण कोरिया (South Korea) में 2-5 मई को आयोजित चार दिवसीय एशियाई विकास बैंक (एडीबी) (Asian Development Bank (ADB)) के 56वीं वार्षिक आम बैठक में भाग लेंगी। वित्त मंत्री के साथ एक भारतीय प्रतिनिधि मंडल का प्रतिनिधित्व भी करेंगी। वित्त मंत्रालय ने यह जानकारी दी।

वित्त मंत्रालय ने सोमवार को जारी बयान में कहा कि केंद्रीय वित्त मंत्री एडीबी के निदेशक मंडल की 56वीं वार्षिक आम बैठक में भाग लेने के लिए आज रात दक्षिण कोरिया रवाना होंगी। सीतारमण इस दौरान इंचियोन में निवेशक, द्विपक्षीय और अन्य संबंधित बैठकों में भाग लेंगी। वित्त मंत्री के साथ जाने वाले इस प्रतिनिधिमंडल में आर्थिक मामलों के विभाग, वित्त मंत्रालय के अधिकारी शामिल हैं।

मंत्रालय के मुताबिक वित्त मंत्री दक्षिण कोरिया के चार दिवसीय अपनी यात्रा के दौरान वैश्विक अर्थशास्त्रियों, एडीबी सदस्य देशों के गवर्नरों और वित्त मंत्रियों के साथ बातचीत भी करेंगी। इसके अलावा सीतारमण गोलमेज सम्मेलन में वैश्विक व्यापार जगत के नेताओं और निवेशकों के साथ बातचीत करेंगी। इस बैठक में एडीबी के सदस्य देशों के आधिकारिक प्रतिनिधिमंडल के साथ-साथ प्रर्यवेक्षक, गैर सरकारी और सिविल सोसायटी संगठन, मीडिया, वित्तीय संस्थान, बैंक और निजी कंपनियों के प्रतिनिधि भाग लेंगे।