Friday, September 20"खबर जो असर करे"

शेख हसीना राजनीति में नहीं करेंगी वापसी, बेटे सजीब वाजेद ने बताई देश छोड़ने व इस्तीफे की वजह

लंदन (London)। बांग्लादेश (Bangladesh) की अपदस्थ प्रधानमंत्री शेख हसीना (ousted Prime Minister Sheikh Hasina) के बेटे सजीब वाजेद जाय (Son Sajeeb Wazed Jai) ने दावा किया है कि उनकी मां अब राजनीतिक वापसी नहीं करेंगी। पूर्व आधिकारिक सलाहकार सजीब ने सोमवार को बताया कि उनकी मां हसीना ने परिवार के आग्रह पर अपनी सुरक्षा के लिए देश छोड़ा है।

लंदन में एक एजेंसी दिए एक साक्षात्कार में सजीब वाजेद जाय ने कहा कि उनकी मां शेख हसीना की अब राजनीतिक वापसी नहीं होगी। उन्होंने कहा कि हसीना रविवार से ही इस्तीफा देने पर विचार कर रही थीं। जाय ने कहा कि उनकी मां, जिन्होंने 15 साल तक बांग्लादेश पर शासन किया था, तत्कालीन घटनाओं को लेकर बहुत निराश थीं।

जाय ने अपनी मां के कार्यकाल का जिक्र करते हुए कहा, जब हसीना ने देश की सत्ता संभाली तो बांग्लादेश गरीब देश हुआ करता था। आज इसे एशिया के उभरते देशों में से एक माना जाता है। प्रदर्शनकारियों से निपटने में सरकार द्वारा सख्ती बरतने के आरोपों को खारिज करते हुए जाय ने कहा, पुलिसकर्मियों को पीट-पीटकर मार डाला गया है। जब भीड़ लोगों को पीट-पीटकर मार रही हो तो आप पुलिस से क्या उम्मीद करेंगे।

इन दावों के इतर बांग्लादेश में शेख हसीना के देश छोड़ने के बाद सेना ने सत्ता संभाल ली है लेकिन पूरे देश में अराजकता के हालात हैं।