Friday, September 20"खबर जो असर करे"

रोहित शर्मा और विराट कोहली का नहीं चला बल्ला तो संजय मांजरेकर ने कस दिया तंज

नई दिल्ली। टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और मौजूदा क्रिकेट एक्सपर्ट संजय मांजरेकर ने कुछ सप्ताह पहले एक एक्स पोस्ट में इस बात का जिक्र किया था कि विराट कोहली और रोहित शर्मा को दलीप ट्रॉफी खेलनी चाहिए, क्योंकि पिछले पांच साल में उन्होंने ज्यादा इंटरनेशनल मैच नहीं खेले हैं। हालांकि, संजय मांजरेकर के इस बयान की आलोचना हुई थी, लेकिन वे अपने इस बात पर अभी भी अडिग हैं, क्योंकि रोहित और विराट बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में चले नहीं। उन्होंने फिर वही बात दोहराई है कि विराट और रोहित को दलीप ट्रॉफी खेलनी चाहिए थी। इस मैच की बात करें तो विराट और रोहित दोनों 6-6 रन बनाकर आउट हो गए।
पूरा स्कोरकार्ड देखे
संजय मांजरेकर ने ईएसपीएनक्रिकइंफो एक वीडियो में कहा, “रोहित शर्मा ने कुछ गेंदें खेलीं। इसलिए सभी ने देखा और महसूस किया कि पहला एक घंटा या शायद पूरा सत्र थोड़ा मुश्किल होने वाला था। आप जानते हैं कि रोहित शर्मा को अपना काम पूरा करना था। वह वही कर रहा थे, जो वह सबसे अच्छी तरह से करते हैं और वह अपना समय ले रहे थे, लेकिन आप जानते हैं कि सही लेंथ की 2 अच्छी गेंदों ने उनको परेशानी में डाल दिया।”
मांजरेकर ने गिल और विराट को लेकर कहा, “शुभमन गिल, फिर से अपनी पारी के शुरुआती चरण में ही आउट हो गए। वे भी अक्सर ऑफ स्टंप पर आकर लेग स्टंप की मारने की कोशिश करते हैं। विराट कोहली की जिस कमी पर हमने 100 बार बात की है। वैसे ही वे इस मैच में आउट हुए। यह एक ऐसा मामला था, जब परिस्थितियां कठिन थीं, तब इन तीनों ने संघर्ष किया।”

पूर्व क्रिकेटर ने आगे कहा कि मैंने पहले ही कहा था कि इनको दलीप ट्रॉफी खेलनी चाहिए। मांजरेकर ने इसी वीडियो में आगे कहा, “आप जानते हैं, कुछ सप्ताह पहले भी मैंने कहा था कि रोहित शर्मा और विराट कोहली को देखते हुए कि पिछले 5 वर्षों में उन्होंने जितने अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं, उन्हें दलीप ट्रॉफी के लिए चुना जा सकता था और मुझे यकीन है कि वहां बिताया गया समय कम से कम पहली पारी में उनके लिए मददगार साबित हुआ होता, जहां वे आए तो चले नहीं।”