Friday, September 20"खबर जो असर करे"

Road Safety World Series: इंडिया लीजेंड्स फाइनल में, ऑस्ट्रेलिया को सेमीफाइनल में 5 विकेट से हराया

रायपुर। रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2022 (Road Safety World Series 2022) के पहले सेमीफाइनल (first semifinal) में इंडिया लेजेंड्स (India Legends) ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) को पांच विकेट से हरा दिया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने बेन डंक (46) की बदौलत 171/5 का स्कोर खड़ा किया था। स्कोर का पीछा करते हुए इंडिया ने नमन ओझा (90*) की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत मैच अपने नाम कर लिया।

मुकाबला बुधवार को शुरु हुआ था, लेकिन बारिश के कारण इसे रोकना पड़ा और फिर दोबारा उसी जगह से इसे गुरुवार को शुरु कराया गया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने धुंआधार शुरुआत की थी और पावरप्ले में बिना कोई विकेट गंवाए 54 रन बना लिए थे। आठवें ओवर की पहली गेंद पर ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका लगा था। शेन वॉटसन 21 गेंदों में 30 रनों की पारी खेलने के बाद आउट हुए थे। उन्होंने एलेक्स डूलन (35) के साथ 60 रनों की साझेदारी की थी। वॉटसन का विकेट राहुल शर्मा ने लिया था।

वॉटसन का विकेट गिरने के बाद बेन डंक ने 26 गेंदों में 46 रनों की शानदार पारी खेली। डंक की पारी में पांच चौके और दो छक्के शामिल रहे। 16वें ओवर की आखिरी गेंद पर वह आउट हुए थे। 17वें ओवर तक ऑस्ट्रेलिया ने 136 रन बनाए थे और फिर आखिरी तीन ओवरों में 35 रन बनाए। कैमरून व्हाइट ने 18 गेंदों में नाबाद 30 रनों की पारी खेली थी।

स्कोर का पीछा करने उतरी इंडियन टीम ने सचिन तेंदुलकर के रूप में पहला विकेट जल्दी गंवा दिया था। इसके बाद सुरेश रैना भी सस्ते में निपट गए थे। सचिन ने 10 और रैना ने 11 रनों का योगदान दिया था। हालांकि, इंडिया ने पावरप्ले में 45 रन बनाकर मजबूत शुरुआत की थी। दो विकेट गिरने के बावजूद नमन ओझा ने धुंआधार बल्लेबाजी जारी रखी और एक छोर से डटकर रन बनाए।

ओझा ने 35 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया था और इसके बाद और भी आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी करते दिखे। उन्होंने 62 गेंदों में 90 रनों की पारी खेली और नाबाद रहे। ओझा ने अपनी पारी में सात चौके और पांच छक्के लगाए। 16वें ओवर में इंडिया ने 125 के स्कोर पर पांच विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद इरफान पठान ने 12 गेंदों में 37* रन बनाए और ओझा के साथ भारत को जीत दिलाई।