Friday, September 20"खबर जो असर करे"

व्यापारी की हत्या के विरोध में परिजनों ने किया हाईवे जाम, चार पर मामला दर्ज

मुरैना । कपड़ा व्यापारी की दुकान में घुसकर गोली मारकर हत्या करने वाले बदमाशों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर परिजन और व्यापारियों ने बानमोर में हाईवे जाम कर दिया। जाम लगने की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और परिजन व व्यापारियों को समझाने का प्रयास किया। लेकिन परिजन पुलिस अधीक्षक आशुतोष बागरी से चर्चा करने की बात पर अड़े हुए थे। बाद में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रायसिंह नरवरिया मौके पर पहुंचे और परिजन व व्यापारियों से चर्चा कर बदमाशों को जल्द गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया। इसके बाद परिजन माने और जाम खोला।

 

हाइवे पर जाम लगने के कारण करीब आधा घंटे तक यातायात बाधित रहा। इस दौरान काफी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा। परिजन और व्यापारियों की मांग थी कि चार लोगों पर हत्या का मामला दर्ज किया जाए। जिसके बाद पुलिस ने प्रॉपर्टी डीलर अनिल वर्मा समेत चार पर मामला दर्ज कर लिया। दो बदमाशों ने शुक्रवार की रात घटना को अंजाम दिया था। शुक्रवार की रात दो बदमाश दुकान में घुसे और तौलिया कीमत पूछने लगे। व्यापारी कैलाश चंद्र गोयल तौलिया‎ लेकर आगे बढ़े, तभी बदमाशों ने पिस्टल और कट्टा निकालकर उन पर फायर कर दिए। गोली लगने के बाद व्यापारी बदमाशों को पकडऩे के लिए भागे भी, लेकिन कुछ आगे जाकर‎ गिर पड़े। दुकान का कर्मचारी भी बदमाशों के पीछे भागा, लेकिन वो भी पकड़ नहीं सका। यह वारदात दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है।

 

प्रॉपर्टी के कारोबार को लेकर था विवाद

 

कपड़ा‎ व्यवसायी कैलाश चंद्र गोयल ग्वालियर में‎ प्रॉपर्टी का कारोबार करते थे। ग्वालियर की किसी‎ प्रॉपर्टी को लेकर उनका कुछ लोगों से विवाद‎ चल रहा था। इसी विवाद के चलते भाड़े पर‎ भेजे गए युवकों ने गोली उनको मार दी। पुलिस ने प्रॉपर्टी डीलर समेत चार पर मामला दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है।

 

बदमाश ग्राहक बनकर घुसे थे दुकान में

 

व्यापारी को गोली मारने वाले दोनों बदमाश ग्राहक बनकर दुकान में घुसे। बड़े आराम से एक आरोपी ने दुकान में अपने बाल संवारे। एक आरोपी‎ जींस के साथ सफेद रंग की टीशर्ट‎ और दूसरा नीले रंग की‎ शर्ट पहने हुआ था। अचानक दोनों ने हाथ पीछे कर पिस्टल और कट्टा निकाल और व्यापारी को गोली मार दी।

 

सुबह से बाजार रहा बंद

 

बानमोर में व्यापारी की हत्या के विरोध में दुकानदार और व्यापारियों ने बाजार बंद कर विरोध दर्ज कराया। बाजार शनिवार सुबह से दोपहर तक बंद रहा। इस दौरान हाईवे पर लगाए गए जाम में भी दुकानदार व व्यापारियों ने अपना समर्थन दिया। हत्या के विरोध में चौतरफा आक्रोश नजर आया। (हि.स.)