Friday, September 20"खबर जो असर करे"

रविन्द्र जड़ेजा आईपीएल के अगले सीजन में छोड़ सकते हैं सीएसके का साथ: रिपोर्ट

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और रविंद्र जडेजा के बीच चीजें अब भी सही होती नहीं दिख रही हैं। ऐसा माना जा रहा है कि जडेजा और CSK का संबंध खत्म होना लगभग तय है। IPL 2022 की समाप्ति होने के बाद से लेकर अब तक जडेजा और CSK के बीच कोई बातचीत नहीं हुई है। यदि कोई चमत्कार नहीं हुआ तो जडेजा अगले सीजन नई फ्रेंचाइजी से खेलते दिख सकते हैं।

IPL 2022 के अंतिम चरण में जडेजा चोटिल हुए थे और लीग से बाहर होने के बाद उन्होंने फ्रेंचाइजी के साथ संपर्क नहीं बनाया है। उन्होंने CSK के लिए की गई अपनी सभी पोस्ट को इंस्टाग्राम से डिलीट कर दिया है। इसके साथ ही एमएस धोनी के जन्मदिन पर CSK द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में जडेजा के अलावा CSK के अन्य सभी खिलाड़ियों को देखा गया था।

धोनी ने पिछले सीजन ही साफ कर दिया था कि वह अगले सीजन भी IPL खेलते दिखेंगे और ऐसी संभावना है कि वह टीम की कप्तानी भी करेंगे। ऐसे में रविंद्र जडेजा के लिए CSK में बने रहना मुश्किल होगा। जैसे ही लीग का ट्रेडिंग विंडो शुरु होगा वैसे ही चीजें और साफ हो जाएंगी। कई ऐसी टीमें हैं जो भारतीय कप्तान की तलाश में हैं और उनमें से कुछ अनाधिकारिक तौर पर जडेजा के संपर्क में भी हैं।

जडेजा ने 2012 में CSK ज्वाइन किया था और ऐसा माना जाता है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनकी सफलता का श्रेय CSK को ही जाता है। CSK ने जडेजा को काफी ज्यादा सपोर्ट किया है और इसके बाद ही उन्होंने सफलता हासिल की है। CSK के लिए 142 मैचों में जडेजा ने 1,440 रन बनाने के अलावा 105 विकेट भी लिए हैं। 16 रन देकर पांच विकेट लेना उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है।

IPL 2022 की नीलामी से पहले CSK ने जडेजा को सबसे अधिक 16 करोड़ रुपये देकर रिटेन किया था। बड़ी कीमत में रिटेन होने के बाद जडेजा ने निराश किया था। उन्होंने पिछले सीजन खेले 10 मैचों में मात्र 19.33 की औसत और 118.36 की स्ट्राइक रेट के साथ केवल 116 रन बनाए थे। गेंदबाजी में उन्होंने 7.51 की इकॉनमी रेट से पांच विकेट अपने नाम किए थे।