Friday, September 20"खबर जो असर करे"

रणजीः हारी बाजी पलटकर मप्र सेमीफाइनल में, आंध्र प्रदेश को पांच विकेट से हराया

इंदौर। सलामी बल्लेबाज यश दुबे और रजत पाटीदार के अर्धशतकों की मदद से गत चैंपियन मध्यप्रदेश क्रिकेट टीम ने हारी हुई बाजी को जीत में बदलते हुए रणजी ट्राफी क्रिकेट स्पर्धा के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। शुक्रवार को मध्य प्रदेश के खिलाड़ियों ने गजब का जुझारूपन दिखाया। इंदौर को होल्कर स्टेडियम में अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत क्वार्टर फाइनल मुकाबले में आंध्र प्रदेश को पांच विकेट से हरा दिया। अब आठ फरवरी से सेमीफाइनल के लिए मध्य प्रदेश का सामना पश्चिम बंगाल से होगा।

इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेले गए क्वार्टन फाइनल मुकाबले में आंध्र प्रदेश के पहली पारी में 379 रन बनाए। इसके जवाब में मध्य प्रदेश की टीम ने पहली पारी 228 रनों पर सिमट गई। पहली पारी में 151 रनों के विशाल अंतर से पिछड़ने के बाद लगने लगा था कि आंध्र प्रदेश अब पहली पारी की बढ़त से ही जीत जाएगा, लेकिन मगर मप्र के गेंदबाजों ने आक्रामक प्रदर्शन करते हुए आंध्र प्रदेश की दूसरी पारी मात्र 93 रनों पर समेट दी। इस तरह मप्र को 245 रनों का लक्ष्य मिला। इसके बाद शुक्रवार को 77 ओवर में पांच विकेट खोकर विजयी लक्ष्य हासिल कर लिया।

मध्य प्रदेश ने गुरुवार को बिना विकेट गंवाये 58 रन बना लिये थे। शुक्रवार सुबह मध्य प्रदेश ने पारी आगे बढ़ाई ही थी कि दूसरी ही गेंद पर हिमांशु मंत्री आउट हो गए। इससे मप्र पर दबाव बना, लेकिन शुभम शर्मा ने पहले यश दुबे के साथ 62 रन की साझीदारी की और फिर रजत पाटीदार के साथ 38 रनों की भागीदारी कर पारी संभाली। इसके बाद शुभम को पृथ्वीराज ने आउट कर मप्र को झटका दे दिया। आंध्र प्रदेश के बाएं हाथ के स्पिनर ललित मोहन ने एक छोर से पूरे समय गेंदबाजी की। उन्होंने लगातार 27 ओवर फेंके। दूसरे छोर से तेज गेंदबाज आक्रमण पर थे। करीब छह खिलाड़ी लेग साइड में तैनात कर तेज गेंदबाज अटैक कर रहे थे। ऐसे में शार्ट लेग और सिली पाइंट पर क्षेत्ररक्षक देखकर मप्र के कप्तान आदित्य श्रीवास्तव ने थर्ड मैन पर गेंद खेलने की कोशिश की, लेकिन कैच दे बैठे। इसके बाद मप्र पर फिर दबाब बना। मगर सारांश जैन और हर्ष गवली ने बिना जोखिम के एक और दो रन लेते हुए टीम अपनी टीम की जीत सुनिश्चित की। शुक्रवार को मप्र ने 61 ओवर में बचे हुए 187 रन बनाकर मैच जीती और सेमाफाइनल में प्रवेश कर लिया। (एजेंसी, हि.स.)