Friday, September 20"खबर जो असर करे"

राबड़ी देवी नहीं करेंगी छठ महापर्व, इस साल भी सूना रहेगा लालू आवास

पटना। किडनी की बीमारी (kidney disease) के इलाज को लेकर बेटी रोहिणी आचार्य (daughter Rohini Acharya) के पास सिंगापुर गये राजद सुप्रीमो लालू यादव (RJD supremo Lalu Yadav) लगभग दो हफ्ते बाद अब दिल्ली लौट आये हैं। फिलहाल उनके पटना आने की संभावना नहीं है। इसलिए इस बार भी लालू परिवार में छठ नहीं मनाये जाने की संभावना है।

दरअसल, चारा घोटाला में जेल जाने के बाद से लालू यादव की तबीयत लगातार बिगड़ती गयी और तब से लालू परिवार में सिलसिलेवार ढंग से छठ महापर्व पर ब्रेक लगता चला गया है। चूंकि अब लालू यादव जमानत पर जेल से बाहर हैं और बाहर रहकर अपना इलाज करा रहे हैं तो ऐसे में उम्मीद जतायी जा रही थी कि इस साल लालू परिवार में छठ महापर्व होगा लेकिन इस पर संशय खत्म हो गया है और लालू परिवार में इस साल भी छठ महापर्व नहीं होगा।

पार्टी सूत्रों के अनुसार इस साल राबड़ी देवी (rabri devi) छठ व्रत नहीं (not chhath fast) करेंगी। कारण यह बताया जा रहा है कि लालू यादव की तबीयत तो खराब है ही, राबड़ी देवी का स्वास्थ्य भी ठीक नहीं है। बेटी मीसा भारती का कहना है कि इस वक्त उनके पिता का स्वास्थ्य पहली प्राथमिकता है। फिलहाल तो यह भी तय नहीं है कि लालू परिवार छठ के दौरान पटना आयेंगे या दिल्ली में ही रहेंगे।

उल्लेखनीय है कि लालू प्रसाद यादव किडनी के इलाज के लिए सिंगापुर गए थे। दो सप्ताह बाद बीते सोमवार को वे दिल्ली लौटे। वहां के डाक्टरों ने लालू को एक महीने के लिए कुछ दवाएं दी हैं। लालू की बेटी व राज्यसभा सांसद मीसा भारती ने बताया कि सिंगापुर के डाक्टरों के परामर्श के अनुसार भारत में कुछ जांच कराई जा रही हैं, जिनकी रिपोर्ट सिंगापुर के डाक्टरों के देखने के बाद आगे के इलाज की दिशा तय की जाएगी। (एजेंसी, हि.स.)