Friday, September 20"खबर जो असर करे"

इंडोनेशिया ओपन के पहले दौर में हारकर बाहर हुईं पीवी सिंधु

जकार्ता (Jakarta)। भारत की शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ी (India’s top badminton player) पी वी सिंधु (PV Sindhu) बुधवार को इंडोनेशिया ओपन (Indonesia Open) के पहले दौर में हारकर बाहर हो गईं। सिंधु को महिला एकल के पहले दौर में चीनी ताइपे की सू वेन-ची से 15-21, 21-15, 14-21 से हार का सामना करना पड़ा।

सू वेन को राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता सिंधु को तीन गेमों तक चले रोमांचक मुकाबले में हराने में एक घंटे और 10 मिनट का समय लगा।

राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक सहित अपनी उल्लेखनीय उपलब्धियों के लिए जानी जाने वाली सिंधु को वेन-ची के रूप में एक चुनौतीपूर्ण प्रतिद्वंद्वी का सामना करना पड़ा, जिन्होंने पूरे मैच में असाधारण कौशल और लचीलापन दिखाया। दूसरे गेम में शानदार प्रयास के बावजूद सिंधु निर्णायक तीसरे गेम में अपनी गति बनाए रखने में असमर्थ रहीं, जिसके कारण उन्हें अप्रत्याशित रूप से बाहर होना पड़ा।

महिला युगल में रुतपर्णा पांडा और स्वेतापर्णा पांडा की जोड़ी को भी अपने राउंड ऑफ 32 मैच में हार का सामना करना पड़ा।

भारतीय जोड़ी का मुकाबला किम सो यियोंग और कोंग ही योंग की कोरियाई जोड़ी से था, जिन्हें टूर्नामेंट में छठी वरीयता दी गई थी। कोरियाई जोड़ी ने मैच में दबदबा बनाया और 21-12 और 21-9 के स्कोर के साथ निर्णायक जीत हासिल की, जिससे इंडोनेशिया ओपन में पांडा बहनों का अभियान समाप्त हो गया।