Friday, September 20"खबर जो असर करे"

पीकेएल सीजन 10 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी स्थगित

नई दिल्ली (New Delhi)। प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) (Pro Kabaddi League (PKL)) के आयोजक मशाल स्पोर्ट्स (Mashal Sports) ने पीकेएल सीजन 10 खिलाड़ियों (pkl season 10 players auction) की नीलामी को बाद की तारीख तक स्थगित करने की घोषणा की है। यह निर्णय भारत में कबड्डी के लिए आधिकारिक तौर पर मान्यता प्राप्त संस्था, एमेच्योर कबड्डी फेडरेशन ऑफ इंडिया (एकेएफआई) (Amateur Kabaddi Federation of India – AKFI) के प्रशासक के अनुरोध पर लिया गया है। खिलाड़ियों की नीलामी पहले 8-9 सितंबर 2023 को होने वाली थी।

मशाल स्पोर्ट्स के एक प्रवक्ता ने कहा, “हमें एशियाई खेलों में कबड्डी स्पर्धा के लिए भारतीय पुरुष और महिला टीमों की चल रही तैयारियों के मद्देनजर पीकेएल सीज़न 10 खिलाड़ी नीलामी को स्थगित करने के लिए एकेएफआई प्रशासक से औपचारिक अनुरोध प्राप्त हुआ है। मशाल और एकेएफआई का मानना है कि यह भारतीय कबड्डी के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण आयोजन है।”

पीकेएल सीज़न 10 खिलाड़ी नीलामी के स्थगन पर परामर्श के हिस्से के रूप में, मशाल ने एकेएफआई प्रशासक को उस योजना और तैयारियों के बारे में जानकारी दी जो पीकेएल टीमों, पीकेएल प्रसारण भागीदार और मशाल ने 8-9 सितंबर की पूर्व निर्धारित तारीखों के लिए बनाई थी।

मशाल स्पोर्ट्स के प्रवक्ता का कहना है, “प्रशासक ने हमारी 12 टीमों और ब्रॉडकास्टर सहित सभी पीकेएल हितधारकों को स्थगित खिलाड़ियों की नीलामी के लिए किए गए व्यापक बदलाव को स्वीकार किया है और उसकी सराहना की है।”

मशाल स्पोर्ट्स अब पीकेएल टीमों और पीकेएल के प्रसारण भागीदार स्टार स्पोर्ट्स के परामर्श से पीकेएल सीज़न 10 खिलाड़ियों की नीलामी की अगली तारीखों की घोषणा करेगा।