Sunday, September 22"खबर जो असर करे"

पीयूष गोयल ने सिंगापुर में इवेंस्‍ट इंडिया कार्यालय का किया उद्घाटन

नई दिल्ली। केंद्रीय वाणिज्‍य एवं उद्योग मंत्री (Union Commerce and Industry Minister) पीयूष गोयल (Piyush Goyal.) ने रविवार को सिंगापुर (Singapore) में इवेंस्‍ट इंडिया कार्यालय (Event India office) का उद्घाटन (inaugurated) किया। इसके साथ ही उन्‍होंने यहां कुछ चुनिंदा उद्यमियों और निवेशकों के साथ अलग-अलग बैठकें कीं। इस दौरान उन्‍होंने भारत में निवेश के अवसरों और इन कंपनियों की संभावित योजनाओं के बारे में चर्चा की। गोयल लाओस के दो दिवसीय आधिकारिक दौरे से लौटते हुए सिंगापुर में रूके हुए थे।

केंद्रीय वाणिज्‍य मंत्री गोयल ने कहा कि सिंगापुर में इंवेस्‍ट इंडिया कार्यालय का उद्घाटन करते हुए गर्व हो रहा है। उन्‍होंने कहा कि यह भारत और सिंगापुर के बीच आर्थिक संबंधों को मजबूत करने और विशाल निवेश अवसरों को आगे बढ़ाने में एक महत्वपूर्ण क्षण है। उन्हाेंने कहा कि ये वैश्विक साझेदारी को बढ़ावा देने और साझा समृद्धि को आगे बढ़ाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।

उन्होंने कहा कि उन्‍होंने सिंगापुर में सुरबाना जुरोंग के ग्रुप सीईओ सीन चियाओ से मुलाकात की। वाणिज्‍य मंत्री ने बताया कि भारत के तेजी से विकसित हो रहे शहरी और औद्योगिक बुनियादी ढांचे के क्षेत्र के लिए कंपनी की योजनाओं पर हमारी एक उपयोगी चर्चा हुई। उन्‍होंने आगे कहा कि भारत वैश्विक स्तर पर अगली पीढ़ी के बुनियादी ढांचे को आकार देने में सुरबाना जुरोंग के साथ मिलकर काम करने की उम्मीद करता है।

इससे पहले केंद्रीय वाणिज्‍य एवं उद्योग मंत्री गोयल ने सिंगापुर स्थित असबाबवाला फर्नीचर निर्माण कंपनी एचटीएल इंटरनेशनल की मुख्‍य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) सुश्री फुआ मेई मिंग के साथ बैठक की। इस बैठक के दौरान दोनों नेताओं ने भारत के विनिर्माण क्षेत्र और विशाल खुदरा बाजार में अपार विकास के अवसरों के साथ-साथ कंपनी की विस्तार योजनाओं में भारत की भूमिका पर विचार-विमर्श किया।

उल्‍लेखनीय है कि केंद्रीय वाणिज्‍य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल 12वें पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन के आर्थिक मंत्रियों की बैठक में शामिल होने के लिए लाओस के वियनतियाने के दो दिवसीय आधिकारिक दौरे पर थे।