Friday, September 20"खबर जो असर करे"

पेरिस ओलंपिक : भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने आयरलैंड को 2-0 से हराया

नई दिल्ली (New Delhi)। हरमनप्रीत सिंह (Harmanpreet Singh) के दो गोल की मदद से भारतीय पुरुष हॉकी टीम (Indian men’s hockey team) ने मंगलवार को यवेस-डु-मनोइर स्टेडियम में आयरलैंड (Ireland) को 2-0 से शिकस्त दी। पेरिस 2024 ओलंपिक (Paris Olympics 2024) के पूल बी में भारत की यह दूसरी जीत थी। इस जीत से भारत अस्थायी तौर पर सात अंकों के साथ ग्रुप में शीर्ष पर पहुंच गया है।

कप्तान हरमनप्रीत सिंह (11वें, 19वें मिनट) ने पेनल्टी स्ट्रोक और फिर पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर भारत के लिए दो गोल किए और अपनी टीम को महत्वपूर्ण जीत दिलाई।

भारत ने पहले मैच में न्यूजीलैंड को 3-2 से हराया था और फिर अर्जेंटीना के खिलाफ 1-1 से ड्रा खेला था। पिछले दो मैचों के विपरीत, भारत ने आयरलैंड के खिलाफ आक्रामक शुरुआत की और दूसरे मिनट में अपना पहला पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया लेकिन हरमनप्रीत इसका फायदा नहीं उठा सके।

हालांकि भारत ने 11वें मिनट में बढ़त बना ली जब हरमनप्रीत ने पेनल्टी स्ट्रोक को गोल में बदल दिया। गुरजंत सिंह ने मिडफ़ील्ड में एक अच्छा अवरोधन किया और फिर मंदीप सिंह के साथ मिलकर सर्कल में प्रवेश किया, जहां आयरिश रक्षा ने बेईमानी की, जिसके परिणामस्वरूप पेनल्टी स्ट्रोक मिला और हरमनप्रीत ने कोई गलती नहीं की।

भारत को 19वें मिनट में लगातार पेनल्टी कॉर्नर मिले और दूसरे मौके पर हरमनप्रीत ने कोई गलती नहीं की और भारत ने 2- 0 की बढ़त बना ली। भारतीय टीम गुरुवार को मौजूदा ओलंपिक चैंपियन बेल्जियम से खेलेगी और फिर आखिरी पूल मैच में शुक्रवार को शक्तिशाली ऑस्ट्रेलिया का सामना करेगी।