Friday, September 20"खबर जो असर करे"

मध्य प्रदेश में होगा पाल-गड़रिया-धनगर कल्याण बोर्ड का गठन: शिवराज

– अभा पाल महासभा के सामूहिक विवाह सम्मेलन में शामिल हुए मुख्यमंत्री, वर-वधुओं को दिया आशीर्वाद

भोपाल (Bhopal)। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) ने कहा कि प्रदेश में पाल-गड़रिया-धनगर कल्याण बोर्ड (Pal-Gadaria-Dhangar Welfare Board) का गठन किया जाएगा। राज्य सरकार (state government) इन समाज के कल्याण के लिए हमेशा कार्य करेगी। समाज की सभी समस्याओं का मिलकर समाधान किया जाएगा।

मुख्यमंत्री चौहान शनिवार देर शाम भोपाल के बिट्टन मार्केट दशहरा मैदान में आयोजित सामूहिक विवाह सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री चौहान अखिल भारतीय पाल महासभा द्वारा आयोजित इस सामूहिक विवाह सम्मेलन में शामिल हुए और उन्होंने पुष्प-वर्षा कर 44 वर-वधुओं को आशीर्वाद दिया।

मुख्यमंत्री ने विवाह सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि आज अक्षय तृतीया का शुभ अवसर है। नव-दम्पत्तियों को दाम्पत्य जीवन के लिए बहुत-बहुत बधाई और शुभकामनाएं। आपके जीवन में सुख-समृद्धि, रिद्धि-सिद्धि आये।

उन्होंने कहा कि पाल समाज ने सामूहिक विवाह का अद्भुत आयोजन किया है। समाज के सम्मान के लिए कमी नहीं छोड़ी जाएगी। प्रदेश में लाड़ली बहना योजना बनाई गई है, जिससे बहनों के दुख-दर्द दूर कर उन्हें आत्म-निर्भरता की ओर बढ़ाया जायेगा।

अखिल भारतीय पाल महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शैतान सिंह पाल ने कहा कि मुख्यमंत्री चौहान के विवाह सम्मेलन में शामिल होने से हम गौरवान्वित हैं। उन्होंने पाल समाज को सम्मान देकर सराहनीय कार्य किया है। पाल-गड़रिया-धनगर समाज मुख्यमंत्री चौहान के साथ हमेशा खड़ा रहेगा। (एजेंसी, हि.स.)