Friday, September 20"खबर जो असर करे"

मप्र में उद्योग लगाने के लिए निवेशकों को दी जा रही सभी जरूरी सुविधाएं : शिवराज

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) ने कहा कि मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में उद्योग लगाने के लिए निवेशकों (investors to set up industry) को सभी जरूरी सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही हैं। मध्यप्रदेश की उदार औद्योगिक नीति (liberal industrial policy) के कारण निवेशक बड़ी संख्या में यहां निवेश कर रहे हैं। राज्य शासन ने निवेश संवर्धन पर मंत्रिपरिषद समिति बनाई है जो औद्योगिक निवेश के प्रस्तावों को जरूरी रियायतें देकर हरी झंडी प्रदान करती है।

मुख्यमंत्री चौहान उज्जैन से लौटने के पश्चात बुधवार देर रात वीडियो कांफ्रेंस द्वारा ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के संबंध में यूके सहित अन्य देशों के उद्योगपतियों एवं बिजनेस कमेटी से संवाद कर रहे थे। उन्होंने इस अवसर पर मध्यप्रदेश की अनुकूलताओं का विस्तार से उल्लेख किया। उन्होंने कहा कि अन्य देशों के निवेशकों को पेन ड्राइव भेजकर भी मध्यप्रदेश की विशेषताओं और निवेश संभावनाओं की जानकारी दी गयी है। आज हुए संवाद से 200 से अधिक प्रतिभागी जुड़े।

मुख्यमंत्री ने इन्वेस्टर्स को इंदौर में 11 और 12 जनवरी 2023 को हो रही ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में हिस्सेदारी के लिए आमंत्रित किया। उन्होंने कहा कि फ्रेंड्स ऑफ एमपी से हजारों लोग जुड़ गए हैं। यूके और यूएसए सहित कई देशों में मध्यप्रदेश के हितैषी मित्र सक्रिय हैं। राज्य के विकास में इनका पूरा सहयोग लिया जाएगा।

वर्चुअल संवाद में यूके में भारतीय हाई कमिश्नर विक्रम के दोराईस्वामी, फिक्की के प्रतिनिधि, लंदन चैम्बर ऑफ एंड इंडस्ट्री के प्रतिनिधि, यूरोप इंडिया चैम्बर आफ कामर्स, फ्रेंडस ऑफ एमपी, यूके इंडिया बिजनेस कॉउंसिल, यूके में भारतीय मिशन और मेनचेस्टर इंडिया पार्टनर शिप के प्रतिनिधि उपस्थित थे। (एजेंसी, हि.स.)