Friday, September 20"खबर जो असर करे"

भोपाल एम्‍स में MBBS की छात्रा ने की गर्ल्स हॉस्टल से कूदकर आत्महत्या

भोपाल । मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) में एक और स्टूडेंट (Student) के सुसाइड (suicide) करने का मामला सामने आया है. यहां MBBS सेकंड ईयर की छात्रा ने एम्स (AIIMS) स्थित गर्ल्स हॉस्टल की तीसरी मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली. घटना रविवार देर शाम की है. लड़की केरल की रहने वाली थी और यहां रहकर पढ़ाई कर रही थी.

पुलिस के मुताबिक, छात्रा का नाम मरियम मथाई है. वह भोपाल एम्स में MBBS सेकंड ईयर की छात्रा थी. रविवार शाम छात्रा ने गर्ल्स हॉस्टल की तीसरी मंजिल से नीचे कूदकर आत्महत्या कर ली. एम्स प्रबंधन ने पुलिस को सूचना दी, जिसके बाद बागसेवनिया पुलिस थाने की टीम घटनास्थल पर पहुंची और जांच की. साथी छात्राओं से भी जानकारी ली जा रही है. वहीं, पुलिस ने केरल में छात्रा के परिजन को सूचना दे दी है.

फिलहाल, घटना के कारणों का अब तक पता नहीं चल सका है. घटनास्थल से किसी भी तरह का सुसाइड नोट भी नहीं मिला है. बता दें कि एक दिन पहले ही भोपाल में इंजीनियरिंग के स्टूडेंट उद्देश्य अहिरवार ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. ये स्टूडेंट मौलाना आजाद नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (मैनिट) के हॉस्टल में रहकर पढ़ाई करता था.

छात्र के पिता खंडवा में स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत हैं. बीते रोज छात्र अचानक हॉस्टल से गायब हो गया और बाद में उसकी लाश कैंपस के जंगल में एक पेड़ से लटकी मिली थी. बताते हैं कि छात्र तनाव में चल रहा था.

बीते रविवार की शाम को रायसेन जिले में निशांक राठौर नाम के स्टूडेंट की लाश मिली थी. निशांक का शव रेलवे ट्रैक पर मिला था और उसकी एक्टिवा 100 मीटर दूर मिली. निशांक भोपाल में रहकर पढ़ाई करता था. घटना वाले दिन अचानक वह गायब हो गया था. बाद में उसकी मौत की खबर आई. मामले में मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया था कि निशांक क्रिप्टो करेंसी में निवेश करता था, उसके परिजनों को यह मालूम था. साथ ही वह अकेलेपन का शिकार भी था, उसकी माताजी का पहले ही निधन हो चुका है, इस एंगल पर भी एसआईटी जांच करेगी.