Friday, September 20"खबर जो असर करे"

MP: बोलेरो चढ़ाकर एएसआई की हत्या, वीर पुलिस कर्मी को शहीद का दर्जा

-आरोपित का अपराध अक्षम्य, सख्त से सख्त कार्रवाई होगी: मुख्यमंत्री डॉ यादव

भोपाल (Bhopal)। मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में गुरुवार को एक बदमाश ने प्रदेश पुलिस के असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (एएसआई) पर बोलेरो चढ़ा दी। बदमाश पेट्रोल पंप से बिना पैसे दिए भाग रहा था। पुलिस ने चेकपॉइंट लगाकर उसे पकड़ना चाहा। एएसआई नरेश शर्मा (52) ने बोलेरो के सामने आकर रुकने को कहा, लेकिन आरोपित ने स्पीड कम करने की जगह एएसआई पर बोलेरो चढ़ाते हुए ले गया। गंभीर हालत में उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई।

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने इस हृदय विदारक घटना में दायित्वों का निर्वहन करते हुए मध्यप्रदेश पुलिस के जांबाज एएसआई नरेश शर्मा के दुखद निधन पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि एएसआई शर्मा का निधन पीड़ादायक है। मैं परिजनों के प्रति शोक संवेदनाएं व्यक्त करता हूं।

मुख्यमंत्री डॉ यादव ने कहा कि वीर पुलिसकर्मी को शहीद का दर्जा दिया जाएगा और राज्य सरकार उनके परिवार को श्रद्धा निधि के रूप में एक करोड़ रुपये की राशि प्रदान करेगी। साथ ही स्व. एएसआई के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी भी दी जाएगी।

उल्लेखनीय है कि इस घटना के आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है। मुख्यमंत्री डॉ यादव ने कहा कि मध्यप्रदेश में इस तरह का अक्षम्य अपराध करने वाले किसी भी आरोपित को नहीं बख्शा जाएगा। ऐसे अपराधों में लिप्त व्यक्ति क्षमा के योग्य नहीं हो सकते। गिरफ्तार आरोपित के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

छिंदवाड़ा के पुलिस अधीक्षक विनायक वर्मा ने बताया कि एएसआई नरेश शर्मा (52) जिले के माहुलझिर थाने में पदस्थ थे। उन्हें डायल-100 के जरिए सूचना मिली थी कि बोलेरो ड्राइवर परासिया में न्यूटन पेट्रोल पंप से डीजल भरवाकर बिना पैसे दिए भाग रहा है। पंप पर भी उसने किसी को चोट पहुंचाई है। सूचना के आधार पर एएसआई थाने के सामने चेकपॉइंट लगाकर बोलेरो को रोकने के लिए खड़े हो गए। चेकपॉइंट देखते ही आरोपित ने बोलेरो की स्पीड बढ़ा दी और एएसआई को रौंदते हुए भाग निकला। एएसआई गंभीर रूप से घायल हो गए। उनकी नाक और सिर में गंभीर चोट आई। तुरंत उन्हें जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। एएसआई शर्मा नरसिंहपुर जिले के सिंगपुर गांव के रहने वाले थे। डेढ़ साल पहले ही छिंदवाड़ा तबादला हुआ था। उनका एक बेटा और बेटी है।

नशे में था ड्रायवर
एसपी वर्मा ने बताया कि घटना के बाद पुलिस ने आरोपित बोलेरो चालक को 60 किलोमीटर दूर से पकड़ा। आरोपित ड्राइवर लोकजीत सिंह गाडरवारा (नरसिंहपुर) का रहने वाला है और घटना के समय नशे में था। आरोपित बोलेरो ड्राइवर पहले न्यूटन घाट पर भी कुछ लोगों को टक्कर मारकर कुआंबादला का टोल तोड़कर भागा था। इसके बाद एएसआई को रौंद दिया। आगे जाकर बोलेरो पलटा दी। पुलिस ने आरोपित ड्राइवर के खिलाफ धारा 307 में केस दर्ज किया गया। बाद में 302 की धारा का इजाफा किया गया है।