Friday, September 20"खबर जो असर करे"

लुलु मॉल में नमाज विवाद की जांच करने अबू धाबी से लखनऊ पहुंची टीम

लखनऊ । उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में स्थित लुलु मॉल (Lulu Mall) में नमाज पढ़ने को लेकर हुए विवाद का मामला अबू धाबी (Abu Dhabi) तक पहुंच गया है. अबू धाबी स्थित मॉल के एडमिनिस्ट्रेशन की ओर से एक टीम लुलु मॉल लखनऊ पहुंची है. यह टीम पूरे मामले की जांच कर रिपोर्ट भेजेगी.

बता दें कि लुलु मॉल में नमाज का मामला देशभर में सुर्खियों में रहा, जिसको लेकर अबू धाबी से टीम जांच के लिए आई है. जानकारी के मुताबिक, लुलु मॉल में नमाज पढ़ने का वीडियो वायरल हुआ था, जिसके बाद लगातार वहां पर हनुमान चालीसा और सुंदरकांड का पाठ करने की मांग हिंदू संगठनों द्वारा की जाने लगी.

इस मामले में लुलु प्रशासन की ओर से एक एफआईआर गोल्फ सिटी थाने में दर्ज कराई गई थी, जिसके बाद लखनऊ पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया था.

लुलु मॉल पुलिस की कार्रवाई से संतुष्ट है. हालांकि इस पूरे मामले पर अबू धाबी में बैठे लुलु मॉल के मालिक और मॉल एडमिनिस्ट्रेशन की ओर से जांच कमेटी गठित कर भेजी गई है, जो पूरे मामले की जांच करेगी. पूरे प्रकरण में किस तरीके से लुलु मॉल में पहले नमाज का वीडियो वायरल हुआ और उसके बाद यह मामला तूल पकड़ गया, इन सभी तथ्यों की जांच करने के बाद टीम यह रिपोर्ट अबू धाबी भेजेगी.

लुलु मॉल एडमिनिस्ट्रेशन के मुताबिक, पुलिस की जांच लगातार जारी है. हालांकि, नमाज पढ़ने के मामले पर अभी तक खुलासा नहीं हो पाया. वहीं लुलु मॉल एडमिनिस्ट्रेशन ने रिपोर्ट बनाने के लिए अधिकारियों को पूरे मॉल के सीसीटीवी सहित अन्य जगह पर वीडियोग्राफी कराकर दी है. इसकी पूरी रिपोर्ट तैयार कर अबू धाबी भेजी जाएगी.