Friday, September 20"खबर जो असर करे"

लांस क्लूजनर ने जिम्बाब्वे के बल्लेबाजी कोच पद से दिया इस्तीफा

हरारे। लांस क्लूजनर ने तत्काल प्रभाव से जिम्बाब्वे के बल्लेबाजी कोच के पद से इस्तीफा दे दिया है। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर ने जिम्बाब्वे क्रिकेट के साथ आपसी समझौता करने के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उनका इस्तीफा जिम्बाब्वे के लिए एक बड़ा झटका होगा, क्योंकि टीम ऑस्ट्रेलिया में आगामी 16 अक्टूबर से शुरू होने वाले आईसीसी पुरुष टी 20 विश्व कप की तैयारियों में लगी है।

क्लूजनर का निर्णय दुनिया भर में अन्य पेशेवर प्रतिबद्धताओं को आगे बढ़ाने की उनकी इच्छा से प्रभावित था।

जिम्बाब्वे क्रिकेट द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है, “जिम्बाब्वे क्रिकेट (जेडसी) के साथ एक आपसी समझौते पर पहुंचने के बाद लांस क्लूजनर जिम्बाब्वे के वरिष्ठ पुरुष बल्लेबाजी कोच के रूप में अपनी भूमिका को तत्काल प्रभाव से छोड़ रहे हैं।”

जिम्बाब्वे क्रिकेट के प्रबंध निदेशक गिवमोर मकोनी ने भी क्लूजनर के जाने पर टिप्पणी करते हुए कहा, “हमारे साथ अपने समय के दौरान लांस ने जो कुछ भी योगदान दिया है, हम उसके आभारी हैं। इसमें हमें आईसीसी पुरुष टी 20 विश्व कप 2022 के लिए क्वालीफाई कराने में मदद करना भी शामिल है।”

उन्होंने कहा, “दुर्भाग्य से, कहीं और अपनी दबावपूर्ण प्रतिबद्धताओं के कारण, वह पूर्णकालिक आधार पर हमारे साथ कार्य करना जारी नहीं रख सके। हम सहमत थे कि दोनों पक्षों के सर्वोत्तम हित में उनका अनुबंध समाप्त करना होगा। हम उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हैं।”

क्लूजनर इस साल मार्च में बल्लेबाजी कोच के रूप में टीम में शामिल हुए, इससे पहले 2016 और 2018 के बीच भी उन्होंने यह भूमिका निभाई थी।

आईसीसी टी-20 विश्व कप में जिम्बाब्वे को पहले दौर के ग्रुप बी में आयरलैंड, वेस्टइंडीज और स्कॉटलैंड के साथ रखा गया है। वे अपने टी20 विश्व कप अभियान की शुरुआत 17 अक्टूबर को आयरलैंड के खिलाफ करेंगे। (एजेंसी, हि.स.)