Friday, September 20"खबर जो असर करे"

भारत दौरे के लिए ख्वाजा के वीजा को मिली मंजूरी, बेंगलुरु के लिए हुए रवाना

सिडनी (Sydney)। भारत दौरे (India tour) के लिए ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा (Australian opener Usman Khawaja) के वीजा को मंजूरी मिल गई है और वह ऑस्ट्रेलियाई टीम से जुड़ने के लिए बेंगलुरु के लिए रवाना (off to bangalore) भी हो गए हैं। जहां वे अगले चार दिनों में प्री-सीरीज़ प्रशिक्षण शिविर में शामिल होंगे। बता दें कि उनके वीजा के देर से मंजूरी मिलने के कारण वह बुधवार को टीम के अन्य साथियों के साथ भारत के लिए उड़ान नहीं भर सके थे।

गुरुवार तड़के उन्होंने “#incoming #khawajyenroute” हैशटैग के साथ हवाई जहाज में बैठे हुए अपनी एक तस्वीर पोस्ट की।

बता दें कि बुधवार दोपहर को, सिडनी से खिलाड़ियों और सहायक कर्मचारियों के दूसरे समूह के रवाना होने के तुरंत बाद, ख्वाजा ने सोशल मीडिया पर लिखा, “मैं अपने भारतीय वीजा की प्रतीक्षा कर रहा हूं.. “

सोमवार रात सिडनी में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया पुरस्कारों के बाद, ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम दो समूहों में मंगलवार और बुधवार को रवाना हुई, जहां ख्वाजा को शेन वार्न मेन्स टेस्ट प्लेयर ऑफ द ईयर नामित किया गया था।

ईएसपीएनक्रिकइन्फो के अनुसार, कुछ वीजा देर से दिए गए, लेकिन यह अज्ञात है कि यात्रा की अन्य व्यवस्थाओं को बदलना पड़ा या नहीं। ख्वाजा कथित तौर पर मौजूदा योजना के अनुसार गुरुवार को बेंगलुरू के लिए रवाना होंगे। ऑस्ट्रेलियाई टीम मंगलवार और बुधवार के दौरान दो समूहों में भारत के लिए रवाना हुई है।

ख्वाजा, जो पाकिस्तान में पैदा हुए थे, ने 2013 और 2017 के टेस्ट दौरे सहित कई बार भारत की यात्रा की है, जहां उन्हें पहले भी वीजा प्राप्त करने में कठिनाई का सामना करना पड़ा है।

2011 में उन्हें टी20 चैंपियंस लीग में न्यू साउथ वेल्स का प्रतिनिधित्व करने के लिए वीजा देने से मना कर दिया गया था, लेकिन भारतीय उच्चायोग के विरोध के बाद, इस मुद्दे को सुलझा लिया गया था।

उन्होंने 2022 की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ अपनी वापसी के बाद से 79.68 की औसत से 1,275 रन बनाए हैं, जिसमें पांच शतक शामिल हैं।

ऑस्ट्रेलियाई टीम 9 फरवरी से शुरू होने वाले पहले टेस्ट के लिए नागपुर जाने से पहले चार दिनों के लिए बेंगलुरू में प्रशिक्षण करेगी। (एजेंसी, हि.स.)