Friday, September 20"खबर जो असर करे"

जसप्रीत बुमराह ने एनसीए में रिहैब शुरू किया, श्रेयस अय्यर की पीठ की होगी सर्जरी

मुंबई। भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अपने पीठ के निचले हिस्से की सफल सर्जरी के बाद बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में अपना रिहैब प्रबंधन शुरू कर दिया है, जबकि मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर की अगले सप्ताह सर्जरी होनी है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शनिवार को इन दोनों खिलाड़ियों के मेडिकल अपडेट को साझा किया।

बीसीसीआई ने एक आधिकारिक बयान में कहा, “ न्यूजीलैंड में जसप्रीत बुमराह के पीठ के निचले हिस्से की सफल सर्जरी हुई और वह अब दर्द से मुक्त हैं। विशेषज्ञ ने तेज गेंदबाज को सर्जरी के छह सप्ताह बाद अपना रिहैब शुरू करने की सलाह दी और तदनुसार, बुमराह ने शुक्रवार से बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में अपना रिहैब प्रबंधन शुरू कर दिया है। वहीं, श्रेयस अय्यर की पीठ के निचले हिस्से की समस्या के लिए अगले सप्ताह सर्जरी होनी है। वह दो सप्ताह तक सर्जन की देखरेख में रहेंगे और उसके बाद पुनर्वास के लिए एनसीए लौट आएंगे।”

बता दें कि बुमराह सितंबर 2022 से क्रिकेट से दूर हैं। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज को पिछले साल पीठ में चोट लगी थी और हाल ही में न्यूजीलैंड में उनकी पीठ की सर्जरी हुई थी। वह इस समय अपनी चोट से उबर रहे हैं और कब तक वापसी करेंगे इसका किसी के पास कोई जवाब नहीं है।

वहीं दूसरी ओर, अय्यर, इस साल की शुरुआत में पीठ की चोट से वापस लौटे, और बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में दो टेस्ट मैच खेलने के बाद फिर से बाहर हो गए। कमर के निचले हिस्से की समस्या के कारण वह इंडियन प्रीमियर लीग के चल रहे सत्र से भी बाहर हो गए हैं। (एजेंसी, हि.स.)