Friday, September 20"खबर जो असर करे"

आईपीएल 2023 में नहीं खेलेंगे सैम बिलिंग्स, टेस्ट क्रिकेट पर करेंगे फोकस

लंदन। इंग्लैंड (England) और कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) (Kolkata Knight Riders (KKR)) के बल्लेबाज सैम बिलिंग्स (Batsman Sam Billings) ने टेस्ट क्रिकेट (test cricket) पर ध्यान देने के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 (Indian Premier League (IPL) 2023) में न खेलने का फैसला किया है। विकेटकीपर बल्लेबाज ने बिलिंग्स ने सोमवार को उक्त घोषणा की।

बिलिंग्स ने अपने फैसले की घोषणा करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया और कहा कि उन्हें एक कड़ा फैसला लेना है और अब वह “लंबे प्रारूप वाले क्रिकेट” पर ध्यान केंद्रित करेंगे।

बिलिंग्स ने ट्वीट किया, “मैंने एक कठिन निर्णय लिया है कि मैं अगले आईपीएल में भाग नहीं लूंगा,मैं अंग्रेजी गर्मियों की शुरुआत में केंट क्रिकेट के साथ लंबे प्रारूप वाले क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित करना चाहता हूं।”

अपने अगले ट्वीट में, केकेआर के बल्लेबाज ने इस अवसर के लिए फ्रेंचाइजी को धन्यवाद भी दिया।

उन्होंने कहा, “इस अवसर के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद केकेआर! आपके साथ हर मिनट का आनंद लिया। कुछ शानदार लोगों के साथ एक अद्भुत फ्रेंचाइजी। उम्मीद है कि भविष्य में फिर से मिलेंगे।”

सैम बिलिंग्स इंग्लैंड के घरेलू टी20 सर्किट में काफी मशहूर हैं। उनके स्टारडम के कारण, केकेआर ने उनकी सेवाओं के लिए उन्हें दो करोड़ रुपए में खरीदा, हालांकि उन्होंने बल्ले से कोई खास प्रभाव नहीं डाला। बिलिंग्स ने 2022 के संस्करण के दौरान आठ मैचों में 24.14 के निराशाजनक औसत के साथ केवल 169 रन बनाए।

बिलिंग्स ने आईपीएल में 30 मैच खेले हैं और 56 के सर्वश्रेष्ठ स्कोर के साथ 19.35 की औसत से 503 रन बनाए हैं। आईपीएल में वह दिल्ली कैपिटल्स, चेन्नई सुपर किंग्स, कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेल चुके हैं। बेन स्टोक्स और मुख्य कोच ब्रैंडन मैकुलम के मार्गदर्शन में बिलिंग्स को हाल ही में इंग्लैंड की टेस्ट टीम में मौके मिलने लगे हैं। (एजेंसी, हि.स.)