Friday, September 20"खबर जो असर करे"

IPL 2023: रोमांचक मुकाबले में सीएसके ने आरसीबी को 8 रन से हराया

बैंगलुरु । इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 के 24वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को 8 रन से हराकर अपनी तीसरी जीत दर्ज की है। चिन्नास्वामी स्टेडियम में CSK ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शिवम दूबे (52) और डेवोन कॉनवे (83) की बदौलत 226/6 का स्कोर बनाया। जवाब में RCB पूरे ओवर खेलकर 218/8 का स्कोर ही बना सकी।

टॉस हारकर पहले खेलते हुए CSK ने 16 के स्कोर पर रुतुराज गायकवाड़ (3) का विकेट खो दिया। इसके बाद कॉनवे, दूबे और अजिंक्य रहाणे (37) ने अच्छी पारी खेलकर टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचा दिया। जवाब में RCB ने पॉवरप्ले के बाद 2 विकेट खोकर 75 रन बना लिए थे। इसके बाद डु प्लेसिस (62) और मैक्सवेल (76) ने तेज अर्धशतक लगाए, लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके।

पारी की शुरुआत करने आए कॉनवे ने अच्छी बल्लेबाजी की और अपने IPL करियर का पांचवा अर्धशतक 32 गेंदों में पूरा किया। उन्हें रहाणे के साथ मिलकर दूसरे विकेट लिए 73 रन की साझेदारी की। इसके बाद उन्होंने दूबे के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 80 रन की साझेदारी करके पारी को मजबूती दी। बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे कॉनवे 45 गेंदों में 83 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने 6 चौके और इतने ही छक्के भी लगाए।

जब CSK ने पारी के 10वें ओवर के दौरान 90 के स्कोर पर अपना दूसरा विकेट खोया था, तब दूबे बल्लेबाजी के लिए आए। उन्होंने आते ही विपक्षी गेंदबाजों को आड़े हाथों लेना शुरू किया और महज 25 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने 27 गेंदों में 52 रन की पारी खेलकर टीम को बड़े स्कोर की ओर अग्रसर कर दिया। उन्होंने अपनी पारी में 2 चौके और 5 छक्के लगाए।

जब RCB ने 15 के स्कोर पर अपना दूसरा विकेट खो दिया था, तब मैक्सवेल क्रीज पर आए थे। उन्होंने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए महज 24 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। CSK का स्पिन हो या तेज गेंदबाज, मैक्सवेल की पिटाई से कोई नहीं बच पाया। आक्रामक बल्लेबाजी कर रहे मैक्सवेल 36 गेंदों में 76 रन बनाकर आउट हुए। वह महेश तीक्षणा की गेंद पर आउट हुए।

RCB के कप्तान डु प्लेसिस ने अपने IPL करियर का 28वां अर्धशतक लगाया। इस बीच उन्हें कुछ जीवनदान भी मिले। उन्होंने 33 गेंदों में 62 रन की पारी खेली, जिसमें 5 चौके और 4 छक्के शामिल थे। वह मोईन अली की गेंद पर आउट हुए थे। वह अब 121 मैचों में 132.87 की स्ट्राइक रेट से 3,662 रन बना चुके हैं। वह फिलहाल लीग में 18वें सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं।

यह CSK की 5 मैचों में तीसरी जीत है और धोनी की अगुवाई में टीम अंक तालिका में तीसरे पायदान पर पहुंच गई है। आज तीसरी शिकस्त झेलने वाली RCB इस समय सातवें स्थान पर मौजूद है। RR (4 जीत) शीर्ष पर बरकरार है।