Friday, September 20"खबर जो असर करे"

इंदौर में मिले कोरोना के चार नए मामले

इंदौर। मप्र की आर्थिक राजधानी इंदौर (Indore) में कोरोना के चार नए मामले (four new cases of corona) सामने आए हैं। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट (health department alert) हो गया है। चारों नये मरीजों को आइसोलेट कर उपचार शुरू कर दिया गया है और फिलहाल उनके सम्पर्क में आने वाले लोगों का पता लगाया जा रहा है। यह जानकारी स्वास्थ्य विभाग द्वारा शुक्रवार देर रात जारी कोविड-19 बुलेटिन में दी गई।

बुलेटिन में बताया कि बीते 24 घंटों के दौरान जिले में 109 सैम्पलों की जांच की गई। इनमें चार व्यक्तियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। वहीं, शुक्रवार को एक उपचाररत मरीज ने स्वस्थ हुआ है। वर्तमान में इंदौर में कोरोना के उपचाररत मरीजों की संख्या पांच है। अब तक शहर में 38,68,873 सैंपलों की जांच की गई। इनमें से 2,12,525 में संक्रमण की पुष्टि हुई। राहत की बात यह है कि इन संक्रमितों में से 2,11,050 पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं।

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में बीते एक सप्ताह से कोरोना का एक भी नया मामला सामने नहीं आया था, लेकिन एक दिन पहले ही यानी गुरुवार को जबलपुर में एक महिला कोरोना संक्रमित पाई गई थी। वह कुछ दिन पहले ही अमेरिका से लौटकर यहां आई थी। इसके बाद इंदौर में एक साथ चार नए कोरोना पाजिटिव मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हडकंप मच गया है। (एजेंसी, हि.स.)