Friday, September 20"खबर जो असर करे"

एफआईएच हॉकी प्रो लीग 2023-24 के लिए यूरोप रवाना हुई भारतीय महिला टीम

नई दिल्ली (New Delhi)। भारतीय महिला हॉकी टीम एफआईएच हॉकी प्रो लीग 2023-24 के यूरोपीय चरण में हिस्सा लेने के लिए शुक्रवार सुबह केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से ब्रुसेल्स के लिए रवाना हुई। लीग का यह चरण बेल्जियम और इंग्लैंड में शुरू होगा, जिसमें एंटवर्प 22 मई से 26 मई तक मैचों की मेजबानी करेगा और लंदन 1 से 9 जून तक मैचों की मेजबानी करेगा।

इस चरण के दौरान भारत का सामना अर्जेंटीना, बेल्जियम, ग्रेट ब्रिटेन और जर्मनी से दो-दो बार होगा। वर्तमान में, टीम आठ मैचों में आठ अंक अर्जित करके एफआईएच हॉकी प्रो लीग 2023-24 अंक तालिका में छठे स्थान पर है।

सलीमा टेटे भारतीय टीम का नेतृत्व करेंगी, जबकि मिडफील्डर नवनीत कौर उनकी डिप्टी होंगी।

सलीमा टेटे ने एफआईएच प्रो लीग 2023-24 के लिए रवाना होने से पहले कहा, “भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान के रूप में, एफआईएच हॉकी प्रो लीग के यूरोपीय चरण में हमारी प्रतिभाशाली टीम का नेतृत्व करना एक बड़ा सम्मान है। हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिखाने और अंतरराष्ट्रीय मंच पर अपने देश को गौरवान्वित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हालिया श्रृंखला ने हमें मूल्यवान सबक सिखाया है, और हम उन्हें लागू करने के लिए उत्सुक हैं क्योंकि हम यूरोप में मजबूत विरोधियों का सामना कर रहे हैं। टीम वर्क, समर्पण और जुझारूपन के साथ हमारा लक्ष्य अपने हर मैच में छाप छोड़ना है।”

नवनीत कौर ने कहा, “उप-कप्तान नियुक्त होना एक विशेषाधिकार और जिम्मेदारी दोनों है। हमारी कप्तान सलीमा टेटे के साथ, मैं अपनी टीम के सदस्यों को हर खेल में अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए समर्थन और प्रेरित करने के लिए प्रतिबद्ध हूं” दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हालिया श्रृंखला ने हमारे लचीलेपन और दृढ़ संकल्प को प्रदर्शित किया, और हम उस गति को यूरोप में आने वाली चुनौतियों में ले जाएंगे, हम अपने सामूहिक लक्ष्यों को प्राप्त करने और भारतीय हॉकी को गौरव दिलाने का प्रयास करेंगे।”

भारत एफआईएच हॉकी प्रो लीग 2023-24 के यूरोपीय चरण के अपने पहले मैच में 22 मई को अर्जेंटीना से भिड़ेगा।