Friday, September 20"खबर जो असर करे"

भारतीय पुरुष और महिला हॉकी टीमें 5 देशों के टूर्नामेंट के लिए वालेंसिया रवाना

नई दिल्ली (New Delhi)। भारतीय पुरुष और महिला हॉकी टीमों ने 5 देशों के टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए आज बेंगलुरु के केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (केआईए) से स्पेन के वालेंसिया के लिए उड़ान भरी। इस टूर्नामेंट का आयोजन 15 दिसंबर से 22 दिसंबर तक होगा।

भारतीय महिला हॉकी टीम 15 दिसंबर को टूर्नामेंट के पहले मैच में मेजबान स्पेन से भिड़ेगी, इसके बाद 16 दिसंबर को बेल्जियम, 19 दिसंबर को जर्मनी और अपने 21 दिसंबर को आखिरी मैच में आयरलैंड से भिड़ेगी।

इसी तरह, भारतीय पुरुष हॉकी टीम अपने 5 देशों के टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में 15 दिसंबर को मेजबान स्पेन से भिड़ेगी, उसके बाद 16 दिसंबर को बेल्जियम, 19 दिसंबर को जर्मनी और 20 दिसंबर को फ्रांस के खिलाफ मुकाबला करेगी।

वेलेंसिया के लिए उड़ान भरने से पहले, भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान सविता ने कहा, “यह टूर्नामेंट हमें अगले महीने होने वाले महत्वपूर्ण एफआईएच हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर रांची 2024 से पहले दुनिया की कुछ शीर्ष हॉकी टीमों के खिलाफ अमूल्य अनुभव देगा। टूर्नामेंट में जाने से हमारा लक्ष्य यह सुनिश्चित करना है कि हम अपने सभी कमियों को दूर करें और अपनी सर्वश्रेष्ठ क्षमता से खेलें।”

भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने भी 5 देशों के टूर्नामेंट के महत्व को लेकर कहा, “वर्तमान में हम दुनिया में तीसरे स्थान पर हैं, लेकिन हम पेरिस 2024 ओलंपिक से पहले अपनी महत्वाकांक्षाओं के अनुरूप सीढ़ी पर और ऊपर चढ़ने का प्रयास करेंगे। ऐसा करने के लिए हमें वालेंसिया में आने वाली कठिन टीमों के खिलाफ अपनी क्षमता का परीक्षण करना होगा और सुनिश्चित करना होगा कि हम शीर्ष पर आएं। यह एक शानदार अनुभव होगा और टीम इस टूर्नामेंट को शुरू करने के लिए उत्सुक है।”